1. ख़बरें

Unnati Home Loan: सपनों का घर खरीदने के लिए मिल रहा है 90% लोन, जानिए कैसे मिलेगा?

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
Unnati Home Loan

Unnati Home Loan

हर कोई अपने जीवन में अपने सपनों का घर ज़रूर बनाना चाहता है, लेकिन कई बार कुछ आर्थिक परिस्थिति मन मार देती है. मगर अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि आपके लिए पंजाब नेशनल बैंक एक ऐसी योजना लेकर आया है, जो कि आपके सपनों का घर बनाने में मदद करेगी.

दरअसल, पीएम मोदी के 'हाउसिंग फॉर ऑल' मिशन को बढ़ावा देने के लिए पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने वेतनभोगी व्यक्तियों को प्रॉपर्टी के मूल्य का 90 प्रतिशत होम लोन राशि के तौर पर देने का ऑफर किया है. इस होम लोन को उन्नति होम लोन (Unnati Home Loan) का नाम दिया गया है. यह होम लोन वेतनभोगी और स्व-इंप्लाइड व्यक्ति, दोनों को दिया जा रहा है. बता दें कि उधार देने वाले संस्थान ने दोनों तरह के होम लोन आवेदकों के लिए ऑफर किया है.

वहीं, पीएनबी का कहना है कि जो लोग अपने सपनों का घर खरीदना चाहते हैं और एक महत्वपूर्ण जीवन लक्ष्य को पूरा करना चाहते हैं, उन लोगों के लिए उन्नति होम लोन (Unnati Home Loan) लॉन्च किया गया है. यह लोन निम्न और मध्यम, दोनों आय वाले समूहों के लिए होता है. साल 2022 तक सभी लोगों को अपने सपनों का घर देने के लिए 'हाउसिंग फॉर ऑल' एक बड़ा कदम है. उन्नति होम लोन (Unnati Home Loan) अपने घरों को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, साथ ही हमारे समाज के सामाजिक-आर्थिक कल्याण को बढ़ाएगा.

पीएनबी उन्नति होम लोन ऑफर  (PNB Unnati Home Loan Offer)

  • इस ऑफर के तहत ग्राहकों को अधिकतम 35 लाख रुपए या वेतनभोगी व्यक्तियों के लिए संपत्ति के बाजार मूल्य का 90 प्रतिशत या सेल्फ इंप्लाइड व्यक्तियों के लिए संपत्ति के बाजार मूल्य का 80 प्रतिशत लोन दिया जाएगा.

  • इसके साथ ही न्यूनतम होम लोन की राशि टियर 1 शहर के लिए 8 लाख रुपए या फिर टियर 2 शहरों के लिए 6 लाख रुपए का लोन दिया जाएगा.

  • इसके अलावा शहर के भौगोलिक सीमा के भीतर निर्माण लोन के मामले में 225 वर्ग फुट या 40 वर्ग गज के माप की संपत्ति के लिए लोन प्रदान करता है.

पीएनबी होम लोन की प्रमुख विशेषताएं (Key Features of PNB Home Loan)

  • पीएनबी उन्नति होम लोन (Unnati Home Loan) वेतनभोगी और स्वरोजगार करने वाले व्यक्तियों के लिए प्रतिस्पर्धी ब्याज दरों के साथ लोन देता है.

  • संपत्ति के बाजार मूल्य पर 90 प्रतिशत लोन और अधिकतम लोन 35 लाख रुपए तक होगी.

  • ब्याज की आकर्षक दरें 10.75 प्रतिशत से शुरू होंगी.

  • प्रमुख बीमा कंपनियों के साथ मिलकर ग्राहकों को बीमा उत्पादों और सेवाओं के लिए सबसे अच्छा विकल्प दिया है.

  • उन्नति होम लोन के लिए कोई भी आवेदक प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत सब्सिडी के लिए भी पात्र होगा.

English Summary: PNB Unnati Home Loan: Getting 90% loan to buy a house, know how to get it?

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News