MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

गूगल से पैसा कमाने का शानदार ताबड़तोड़ ऑफर, जल्द उठा लें लाभ

गूगल उपभोगकर्ताओं के लिए बड़ी बड़ी खुशखबरी है कि आप वो कहीं और कभी भी गूगल मैप्स का इस्तेमाल कर पॉइंट्स कमा सकते हैं. यह पॉइटंस आपको आपकी परफॉरमेंस के हिसाब से मिलेगा. यदि आप सच में गूगल मैप से पैसा कामना चाहते हैं तो ये लेख जरूर पढ़ें.

रुक्मणी चौरसिया
How to Earn Money from Google Maps?
How to Earn Money from Google Maps?

गूगल मैप्स (Google Maps) दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेविगेशन ऐप (Navigation App) में से एक है. यह दुनिया भर के यात्रियों द्वारा उन गंतव्यों की यात्रा करने के लिए निर्भर है, जहां वे कभी नहीं गए हैं. इसके अलावा अपने पड़ोस में नए स्थानों का पता लगाने से लेकर काम और घर के बीच यात्रा करने के लिए समय का अनुमान लगाते हैं. यहां तक कि एक इमारत के अंदर के स्थानों की तलाश करते हैं. ये कहने की जरूरत नहीं है कि यह एक बहुत ही उपयोगी उपकरण है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप Google Maps से भी पैसे कमा सकते हैं?

गूगल मैप से कैसे कमाएं अंक (How to earn points from google map)

नेविगेशनल प्लेटफॉर्म (Navigational Platform) को अधिक उपयोगी और सटीक बनाने में योगदान देने के लिए गूगल मैप्स (Google Maps) उपयोगकर्ताओं को अंक (Google Map Points) देता है. Google मानचित्र उन लोगों को अंक देता है जो समीक्षाओं के साथ अपने अनुभव का वर्णन करते हैं.

जैसे तस्वीरें और वीडियो साझा करना, उत्तर देना, किसी स्थान के बारे में दूसरे के प्रश्नों का उत्तर देना, स्थान संपादन के साथ जानकारी अपडेट करना, लापता स्थान जोड़ना या तथ्यों की जांच करके सही जानकारी देना इसमें शामिल हैं. ये अंक आपके योगदान के साथ बदलते रहते हैं. तो आइये जानते हैं कि किस चीज़ (Earn Google Map Points) पर मिलते हैं कितने अंक.

गूगल मैप में पॉइंट्स (Points in Google Map)

  • प्रति समीक्षा 10 अंक

  • 200 से अधिक वर्णों के साथ 10 बोनस अंक

  • 1 अंक प्रति रेटिंग

  • प्रति फोटो 5 अंक

  • प्रति फोटो टैग 3 अंक

  • प्रति वीडियो 7 अंक

  • प्रति उत्तर 1 अंक

  • प्रश्नोत्तर पर 3 अंक

  • प्रति संपादन 5 अंक

  • फैक्ट चेक 1 पॉइंट

गूगल मैप में ध्यान रखें ये बात (Keep this thing in Mind in Google Map)

जैसे-जैसे ये अंक बढ़ते हैं, वैसे-वैसे आपका स्तर भी बढ़ता जाता है. जब कोई व्यक्ति 250 अंक जुटाता है तो उसे एक स्टार मिलता है. जैसे-जैसे ये अंक बढ़ते रहते हैं और स्थानीय गाइड 1500 अंक, 5000 अंक, 15000 अंक और अधिक जैसे विभिन्न स्थलों को पार करता है तो उसको गूगल पर ज़्यादा प्रेफरन्स मिलती है.

लेकिन आपकी जानकरी के लिए बता दें कि आप इसके जरिये सिर्फ पॉइंट्स कमा सकते हैं ना की पैसा. लेकिन हां, आप गूगल मैप (Google Map) के जरिये पैसा कमाने (Earn money through Google Map) के लिए नीचे दिए गए पहलुओं का इस्तेमाल कर सकते हैं.

गूगल मैप से पैसा कमाने का तरीका (How to Earn Money from Google Map)

लायनब्रिज एक ऐसी कंपनी है जो Google जैसी कंपनियों के साथ काम करती है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि नक्शे और खोज परिणाम और अन्य इंटरनेट से संबंधित जानकारी सटीक है और तेजी से काम कर रही है. यह प्रति घंटे $ 10 (लगभग 756 रुपये) से $ 16 (1,211 रुपये) प्रदान करती है.

दूसरा तरीका ऑनलाइन मार्केटिंग कंसल्टेंट (Online Marketing Consultant) बनना है. एक ऑनलाइन मार्केटिंग सलाहकार छोटे व्यवसायों (Small Business) में अधिक ग्राहकों को लाने के लिए SEO, विज्ञापनों और उपयोगकर्ता द्वारा तैयार की गई सामग्री का उपयोग करता है.

आप छोटे व्यवसायों को ऑनलाइन ध्यान देने और अधिक ग्राहक प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं. या आप उनकी ऑनलाइन उपस्थिति को इस तरह से अनुकूलित कर सकते हैं कि उन्हें अधिक ग्राहक मिलें. हालांकि, इसके लिए आपको कुछ मार्केटिंग ज्ञान और वेब विकास कौशल की आवश्यकता है.

English Summary: how to earn from google map Published on: 26 February 2022, 02:21 PM IST

Like this article?

Hey! I am रुक्मणी चौरसिया. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News