1. ख़बरें

26 जनवरी 2021 को किसान संगठन दिल्ली आउटर रिंग रोड पर निकालेंगे ट्रैक्टर रैली, 50 किलोमीटर तक तय करेंगे यात्रा

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
Tractor Rally

Tractor Rally

दिल्ली में नए तीन कृषि कानूनों (New Three Agricultural Laws) को रद्द करने की मांग को लेकर किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. मगर अब किसान ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) निकालने की जिद्द पर अड़े हुए हैं.

किसान संगठन के नेताओं का कहना है कि वह सभी 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) के मौके पर किसान रिंग रोड पर ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) निकालेंगे. हालांकि उन्होंने कहा है कि यह मार्च एकदम शांतिपूर्ण तरीके से निकाला जाएगा. इस दौरान कुल 50 किलोमीटर की यात्रा तय की जाएगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में होने वाले ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के लिए लुधियाना से किसान दिल्ली पहुंच रहे हैं. यहां 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) का आयोजन किया जा रहा है. इस रैली में लगभग 1 लाख किसान शामिल होने वाले हैं.

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा था कि अभी तक किसान आंदोलन (Kisan Andolan) को मात्र 51 दिन ही हुए हैं. जब तक सरकार किसानों की मांग पूरी नहीं करती है, तब तक किसानों का प्रदर्शन चलता रहेगा. उन्होंने यह भी कहा कि इस बार गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) की परेड ऐतिहासिक होने वाली है एक तरफ देश के जवान परेड करेगें, तो दूसरी तरफ देश के किसान भी प्रदर्शन कर रहे होंगे.

जानकारी के लिए बता दें कि पहले ही किसानों ने 26 जनवरी, 2021 को नए तीन कृषि कानून के खिलाफ ट्रैक्टर मार्च निकालने का ऐलान किया था. बता दें कि बीते शुक्रवार (15 जनवरी, 2021) को सरकार और किसान संगठनों के बीच बातचीत हुई थी, लेकिन इस बातचीत से भी कोई हल सामने निकलकर नहीं आया है. इसी दिन किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा था कि अगर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा किसानों को रैली निकालने से मना किया जाएगा, तो इस रैली को रद्द कर दिया जाएगा.

English Summary: Farmers' organizations will hold a tractor rally on 26 January 2021 on Delhi Outer Ring Road

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News