आपके फसलों की समस्याओं का समाधान करे
  1. ख़बरें

'कोविड-19 इमर्जेंसी क्रेडिट लाइन' सुविधा के तहत एसबीआई देगा इमर्जेंसी लोन

मनीशा शर्मा
मनीशा शर्मा

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने पूरी दुनिया में फैली माहमारी कोरोना वायरस के खतरे से बचाने के लिए और अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए एक स्पेशल स्कीम लेकर आया है जिसके जरिए लोगों को इस समस्या से लड़ने के लिए आर्थिक तौर पर काफी मदद मिलेगी. यह योजना उन कारोबारियों के लिए है जो इस लॉकडाउन स्थिति में आर्थिक समस्या से जूझ रहें है. बैंक ने यह कोरोना स्पेशल लोन स्कीम का नाम 'कोविड-19 इमर्जेंसी क्रेडिट लाइन' रखा है. बैंक अधिकारीयों द्वारा कहना है कि इस योजना को 30 जून तक जारी रखा जाएगा. इस योजना की सबसे खास बात यह है कि इसमें आप 200 करोड़ रुपए तक का लोन आसानी से प्राप्त कर सकते है.

इतने फीसद होगी ब्याज दर

इस लोन योजना के लिए गए ब्याज दर की लिमिट 7.25 फीसद रखी गई है. इस सुविधा के तहत किसी भी प्रकार की कोई प्रोसेसिंग फीस (Processing Fees) या फिर प्रीपेमेंट पेनल्टी( Pre-Payment Penality) नहीं ली जाएगी. एसबीआई देश का ऐसा पहला बैंक है जिसने इस लोन स्कीम को लांच किया है. जिसको देखकर अब दूसरे सरकारी और प्राइवेट बैंक भी इस तरह की स्कीम को लांच करने की योजना बना रहें है.

इतने समय तक चुकाना होगा लोन

इस पर एसबीआई बैंक के अधिकारीयों का कहना है कि इस स्कीम को कोरोना वायरस की वजह से आई पूंजी की कमी को पूरा करने के लिए शुरू किया गया है. इस स्कीम से छोटे और मझौले कारोबारियों को काफी राहत मिलने के आसार है.

English Summary: SBI to provide emergency loan under 'Kovid-19 Emergency Credit Line' facility

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News