MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

Salary Hike: बढ़ती महंगाई से जल्द मिलेगा छुटकारा, इस साल 8-12 प्रतिशत बढ़ेगा वेतन!

अगर आप भी नौकरी करते है और दिन प्रति दिन बढ़ रही महंगाई से परेशान हो गए हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है. एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि, इस साल सभी वेतनभोगियों का तनख्वां बढ़ जायेंगा.

अनामिका प्रीतम

अगर आप भी बढ़ती महंगाई से परेशान है तो अब चिंता की कोई बात नहीं है. क्योंकि आने वाले दिनों में आपके घर पैसों की बारिश होने वाली है. जी हां अब आपको बढ़ती महंगाई की फिक्र करने की कोई जरूरत नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि अब मंहगाई के साथ ही आपके जेब में पैसे भी बढ़ने वाले हैं. ये हम नहीं कह रहे है बल्कि एक रिपोर्ट में इस बात का दावा किया जा रहा है. इस रिपोर्ट में दावा किया गया है की नौकरी करने वाले सभी लोगों का इस साल वेतन बढ़ेगा.

माइकल पेज वेतन के रिपोर्ट में किया गया दावा (Claims in Michael Page salary report)

दरअसल, माइकल पेज वेतन रिपोर्ट(Michael Page salary report) में कहा गया है कि साल 2022 में सामान्य वेतन वृद्धि 9 फीसदी रहने की संभावना है, जो पिछले साल 2019 में 7 फीसदी ही थी. इस रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल वेतन में औसतन 8 से 12 प्रतिशत वृद्धि किए जाने की संभावना है. इस वेतनवृद्धि की अगुवाई स्टार्टअप और नए जमाने के संगठन यूनिकॉर्न के साथ मिलकर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:क्या सरकार देश के सभी बेरोजगार युवाओं को 3500 रूपए बेरोजगारी भत्ता दे रही है? जानिए इस खबर का पूरा सच

किन सेक्टरों के लोगों का बढ़ेगा वेतन? ( In which sectors the salary of people will increase?)

इस रिपोर्ट में जिन सेक्टरों के लोगों की सैलरी बढ़ने की बात कही गई है, वो सेक्टर है बैंकिंग व वित्तीय सेवा, संपत्ति व निर्माण और विनिर्माण उद्योग.

इसके साथ ही इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि भारत में ई-कॉमर्स (E-Commerce) और डिजिटलीकरण (Digitalization) बढ़ने की वजह से  कंप्यूटर विज्ञान पृष्ठभूमि (computer science background) वाले वरिष्ठ स्तर के नौकरी करने वाले पेशेवर अधिक वेतन वाली नौकरियां पा सकेंगे. ऐसे में जाहिर सी बात है कि इससे जुड़े डेटा वैज्ञानिक (विशेष रूप से मशीन लर्निंग के जानकार), वेब डेवलपर्स और क्लाउड आर्किटेक्ट(web developers and cloud architects) की भी मांग इस बार ज्यादा बढ़ेगी. अत्यधिक मांग होगी.

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय कंपनियों(Indian companies) द्वारा निवेश (Investment) को लेकर अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण की वजह से इस साल वेतन में ये वृद्धि देखने को मिल सकती हैं.

English Summary: Salary Hike: Will get rid of rising inflation soon, salary will increase by 8-12 percent this year! Published on: 07 April 2022, 05:57 PM IST

Like this article?

Hey! I am अनामिका प्रीतम . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News