MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार की कीमत सुनकर हो जाएंगे हैरान, जानिए इसके फीचर्स

महिन्द्रा कंपनी ने लोगों के बजट को ध्यान में रखते हुए हाल ही में देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की है, जो कि लोगों के लिए काफी किफायती साबित होगी.

स्वाति राव
India's Cheapest Car
India's Cheapest Car

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों ने लोगों की जेब ढीली कर दी है. बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों की वजह से अब लोगों ने गाड़ियों का चयन कम कर दिया है. लोग अब इलेक्ट्रिक  वाहन की तरफ अपना रुझान बढ़ा रहे हैं. लोगों का बढ़ता रुझान इलेक्ट्रिक वाहन की ओर देख अब बड़ी – बड़ी कम्पनियाँ भी नए-नए इलेक्ट्रिक वाहन बनाने में लगी हैं.

हाल ही में, महिंद्रा कंपनी ने देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉंन्च की है. माना जा रहा है कि लोगों के बजट को ध्यान में रखकर इस तरह की नई कार लॉन्च की गई है, जो लोगों के लिए काफी आकर्षण का केंद्र भी बन रही है. आइये जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में.

बता दें कि हाल ही में पुणे में एक आयोजित इवेंट अल्टरनेट फ्यूल कॉन्क्लेव 2022 में महिंद्रा कंपनी ने कई इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च किया है, जो कम दामों के साथ जबरदस्त और अच्छे फीचर्स के साथ पेश किए गए हैं. उन्हीं इलेक्ट्रिक वाहनों में से एक महिंद्रा एटम क्वाड्रिसाइकिल है.  

इसे पढ़ें - Electric Vehicle में आग लगने से मचा हाहाकार, जानें किन सावधानियों का रखें ध्यान

फीचर्स (Features)

  • इस इलेक्ट्रिक कार में इलेक्ट्रॉनिकल टीपर दिया गया है.

  • इसमें अलफा मिनी टीपर 5 किलोवाट की बैटरी दी गयी है.

  • यह कार करीब 5 घंटे में फुल चार्ज होती है और एक बार चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक कार 120 किलोमीटर तक की दूरी तय करती है.

  • बजट में भी बहुत किफायती मानी जा रही है.

कीमत (Cost)

अगर इस कार की कीमत की बात करें, तो महिंद्रा कम्पनी की तरफ से इसकी कीमत मात्र 3 लाख रुपए बताई गई है. महिंद्रा कंपनी की यह अब तक की नई और सबसे सस्ती कीमत की इलेक्ट्रिक कार है, जो लोगों को काफी पसंद आ रही है. इससे लोगों की जेब पर ज्यादा असर नहीं पड़ने वाला है.

English Summary: Good News: The country's cheapest car has arrived in the market, know about its features Published on: 07 April 2022, 05:46 PM IST

Like this article?

Hey! I am स्वाति राव. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News