1. ख़बरें

सिंचाई विभाग में निकली 8वीं पास वालों के लिए निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

मनीशा शर्मा
मनीशा शर्मा
Irrigation

Irrigation

सरकारी नौकरी (Government Jobs)  की तलाश में लगे युवाओं के लिए एक अच्छा अवसर है. दरअसल सिंचाई विभाग ने ग्रेड 4 पदों – चपरासी, खलासी और एपीपीओ की कुल 22 रिक्तियों पर भर्ती के लिए नॉर्थ कामरूप सर्किल (NKC), सिंचाई, नालबारी के लिए विज्ञापन जारी किया है. इच्छुक उम्मीदवार असम सरकार के भर्ती पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुक्रवार, 19 फरवरी 2021 यानि आज से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 5 मार्च तक अपना अप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं.

पदों का पूरा विवरण

पदों की कुल संख्या (Total no. of Posts) - 22

पदों का नाम (Name of Posts)

चपरासी

खलासी

एपीपीओ

शैक्षिक योग्यता (Education Eligibility)

उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से 8वीं उत्तीर्ण होना चाहिए.

आयु सीमा (Age limit)

इन पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी, 2021 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. इसके अलावा ओबीसी (OBC)  उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 43 वर्ष और एससी/एसटी (SC/ST) के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष निर्धारित की गई है.

कैसे होगा चयन (Selection Process)

ग्रेड 4 के चपरासी, खलासी और एपीपीओ पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा (Written Exam) और डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन (Document Verification) के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर बनी कंबाईंड मेरिट लिस्ट (CML) के मुताबिक, उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन (DV) के लिए आमंत्रित किया जाएगा. इसके बाद प्रमाण पत्रों के सत्यापन के बाद अंतिम चयन सूची (Last Selection List) जारी होगी.

आवेदन की प्रक्रियां (Apply Process)

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को राज्य सरकार के नियुक्ति पोर्टल पर 19 फरवरी को उपलब्ध करवाए जाने वाले ऑनलाइन फॉर्म को भरना होगा. जिसके बाद ये आवेदन प्रक्रिया कुल 6 चरणों में पूरी होगी. अधिक जानकारी पाने के लिए आप niyukti.assam.gov.in  पोर्टल पर विजिट करें.

 

English Summary: Recruitment for 8th pass pass in Irrigation Department, apply soon from this link

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News