MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. विविध

15 March Rashifal: इन 5 राशियों में आने वाली है खुशियों की बहार, बढ़ेगा पद व होगी उन्नति

सभी राशियों की अपनी विशेषताएं और लक्षण होते हैं, जो किसी के व्यक्तित्व को परिभाषित करते हैं. क्या यह मददगार नहीं होगा यदि आप अपने दिन की शुरुआत पहले से ही यह जानकर करते हैं कि आपके रास्ते में क्या आने वाला है? यह जानने के लिए पढ़ें कि क्या आज स्थितियां आपके पक्ष में होंगी या विपक्ष में.

रुक्मणी चौरसिया
15 मार्च का राशिफल
15 मार्च का राशिफल

अगर आप अपनी दिन की शुरुआत यह जानकर करें कि आज आपके लिए दिन कैसा रहेगा तो सोचिये कितना अच्छा रहेगा. इसलिए रोज हम आपके लिए हर दिन का राशिफल लाते हैं, ताकि आपको पता रहे कि आज आपको क्या करना चाहिए और क्या नहीं. तो आइये जानते हैं आज का राशिफल(Today's Rashifal). 

मेष (मार्च 21 - अप्रैल 20)

आप अकेले रहना चाहेंगे और सामाजिकता के मूड में नहीं होंगे. भावनात्मक उलझनें स्पष्ट हैं और आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आप काफी समय से ठीक नहीं चल रहे हैं. किसी आर्थिक समस्या का समाधान आपके दिमाग में आ जाएगा. आप घरेलू कार्यों को करने की चाह रख सकते हैं.

वृष (अप्रैल 21 - मई 20)

प्रतिस्पर्धी क्षेत्रों और कौशल में रुचि बढ़ती है. युवा कलाकार काम बनाने के लिए प्रवाहकीय वातावरण पाते हैं. आपके पास उन व्यवस्थाओं से सहमत होने के अलावा अधिक विकल्प नहीं होंगे जिनके लिए आप इच्छुक नहीं हैं. यदि आप कुछ नया करने की कोशिश कर रहे हैं, तो अब फिनिशिंग टच में आने का समय है. नए व्यावसायिक संबंध बनाने के लिए यात्रा के अवसर फायदेमंद होंगे.

मिथुन (21 मई - 21 जून)

आज खरीदी गई संपत्ति आपकी समृद्धि और वित्तीय सुरक्षा को बढ़ाएगी. आधिकारिक काम करने वालों के लिए व्यवसाय के साथ सुख मिलाना विनाशकारी होगा. आज आप जिस सम्मेलन और प्रदर्शनी में भाग लेंगे वह अत्यधिक जानकारीपूर्ण होगा. परिवार के सदस्य अपने व्यवहार में अनिश्चित होंगे और घरेलू भ्रम पैदा करेंगे. कुछ के लिए हृदय परिवर्तन. आपके अनूठे और मौलिक विचारों को उन लोगों द्वारा अवरुद्ध कर दिया जाएगा जो आपसे ईर्ष्या करते हैं.

कर्क (22 जून - 22 जुलाई)

दोस्त या रिश्तेदार की छोटी यात्रा भी दिलचस्प और अत्यधिक जानकारीपूर्ण साबित होगी. पार्टनर के साथ व्यवहार करने में आपको थोड़ी परेशानी होगी, लेकिन गुप्त मामलों से बचना चाहिए, क्योंकि यह आपकी प्रतिष्ठा को गंभीर रूप से बर्बाद कर देगा. क्या इस समय आपके दिमाग में चल रही एक पालतू योजना को आगे बढ़ाने के लिए अपने आप कुछ काम करें? लंबित पत्राचार को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने की आवश्यकता है.

सिंह (जुलाई 23 - अगस्त 23)

ईर्ष्यालु सहकर्मी आपकी चल रही योजनाओं को बाधित करने का प्रयास करेंगे. जब तक आप काम पर कुछ नहीं करते तब तक खुद को प्रतिबद्ध न करें. आम तौर पर दिन बाधाओं का प्रतीक है. किसी लाभदायक सौदे को बंद करने में आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. अपने उपक्रमों में निराश होने की प्रवृत्ति रखें. आप विपरीत लिंग के लोगों से दोस्ती करेंगे और इस प्रकार के परिचित आपको अधिक शारीरिक और भावनात्मक संतुष्टि सुनिश्चित करेंगे.

कन्या (24 अगस्त - 23 सितंबर)

यह दिन सम्मान, सांसारिक आराम और विदेशी व्यंजनों के आनंद की प्राप्ति का संकेत देता है. शराब और मांसाहारी से परहेज करें. ग्रहों की चाल आपके जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव लाती है. यह ज्यादातर आपके प्रयासों में खुशी और सफलता का प्रतीक है. पारिवारिक पुनर्मिलन और पुराने दोस्तों के साथ मिलने के संकेत हैं. सफलता पाने के लिए आपको पहले से ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है.

तुला (24 सितंबर - 23 अक्टूबर)

चीजें अपेक्षा से अधिक विलंबित हो सकती हैं. स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा, सिवाय पेट विकार के. आप परम सुख का आनंद ले सकते हैं. आपके पास सबसे अच्छा भोजन और वस्त्र हो सकता है. जिन्हें अभी तक संतान की प्राप्ति नहीं हुई है. सीखना एक खुशी होगी, खासकर यदि आप कुछ भी पढ़ रहे हैं. किसी अनुभवी व्यक्ति से संपर्क करें.

वृश्चिक (24 अक्टूबर - 22 नवंबर)

विदेश में रहने वाले मित्र आपको यात्रा करने और/या विदेश में काम करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं, हो सकता है कि वे आपके साथ अपना जुड़ाव विकसित करना चाहें. यह बहुत ही सकारात्मक खबर आपको अपने समग्र शैक्षणिक और करियर लक्ष्यों की दिशा में लगातार काम करने की अनुमति देगी. इस समय आप विदेश जाने के बारे में भी सोच रहे होंगे. इन सकारात्मक घटनाओं का अधिकतम लाभ उठाएं.

धनु (23 नवंबर - 21 दिसंबर)

आप किसी नाटक में जाने या ऐसी फिल्म देखने का आनंद ले सकते हैं जो आपके दोनों स्वादों के अनुरूप हो. आप अपने साथियों के बीच मांग में होने के लिए उपयुक्त हैं क्योंकि वे आपके अद्वितीय गुणों के बारे में सीखते हैं, लेकिन आप काम से भरे होंगे और आपके पास अपने लिए समय नहीं होगा. समूह चर्चा के दौरान वाद-विवाद भड़क सकते हैं. करीबी दोस्त आपको आउटिंग पर पैसा खर्च करने के लिए मजबूर कर सकते हैं.

मकर (22 दिसंबर - 21 जनवरी)

आपका उदार रवैया आपके वित्त पर दबाव डालेगा. निजी जीवन में चीजें आपके रिश्ते के अगले पड़ाव पर जा सकती हैं. सामाजिक संबंध, मित्रता और सहायक गठबंधन वर्तमान में मजबूत हुए हैं. आपकी प्राथमिक चिंता एक ऋण चुकाना और अपनी मौद्रिक स्थिति में सुधार करना होगा. एक आश्चर्यजनक आगंतुक निश्चित रूप से आपके जीवन में कुछ धूप लेकर आएगा.

कुंभ (22 जनवरी - 19 फरवरी)

घर पर, आप अपनी आकांक्षाओं की रक्षा करने के लिए खुद को चुनौती दे सकते हैं. आप अंततः अपनी कड़ी मेहनत के प्रतिफल का आनंद लेना चाहते हैं. आप एक ऐसे दिन का सामना करने के लिए तैयार हैं जो जिम्मेदारियों से भरा होगा. हालांकि चीजें ठीक से काम नहीं कर रही हैं लेकिन आपको इसे वापस सामान्य स्थिति में लाने के प्रयास करने चाहिए. उच्च कैलोरी आहार से बचें और अपने व्यायाम पर टिके रहें.

मीन (फरवरी 20 - मार्च 20)

कार्यों में लग जाएं और वह करें जो आपको अभी करने की आवश्यकता है. आप जो कर रहे हैं उसमें आप कोटा या उत्पादकता को उठाना या उठाना चाह सकते हैं. आप अपने प्रियजनों के लिए सबसे महंगा उपहार खरीदना चाहेंगे. लेकिन पकड़ो. अपने पर्स पर नजर रखें. कोई करीबी रिश्ते में आगे बढ़ सकता है.

English Summary: 15 March 2022 Horoscope, dainik rashifal in hindi Published on: 14 March 2022, 05:50 PM IST

Like this article?

Hey! I am रुक्मणी चौरसिया. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News