1. ख़बरें

राकेश टिकैत को अश्लील वीडियो भेजकर मिली जान से मारने की धमकी, जानें पूरा माजरा

सचिन कुमार
सचिन कुमार

Rakesh Tikait

कृषि कानूनों के खिलाफ अपनी आवाज मुखर करने वाले भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत की मुश्किलें इस कदर संजीदा हो चुकी है कि अब उन्हें पुलिस की शरण लेनी पड़ गई. दरअसल, उनसे व्हाट्सअप पर अश्लील वीडियो भेजकर रंगदारी मांगी जा रही है. रंगदारी न देने पर उनके वीडियो को वायरल करने की धमकी दी गई है. इतना ही नहीं, हालातों की संजीदगी का अंदाजा आप महज इसी से लगा सकते हैं कि राकेश टिकैत को जान से मारने की भी धमकी देने का मामला सामने आया है. ऐसे में टिकैत को पुलिस की शरण लेनी पड़ी है. बहरहाल, उन्होंने कौशांबी थाने में यह पूरा मामला पुलिस में दर्ज करवा दिया है, जिसकी जांच जारी है. पुलिस का कहना है कि जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जा रही है. 

अलग-अलग नंबरों से रही है धमकी

राकेश टिकैत के मुताबिक, उनके पास अलग-अलग नंबरों से धमकी भरे फोन आ रहे हैं. ऐसें उनके लिए यह पता लगा पाना मुश्किल हो रहा है कि आखिर यह फोन उन्हें कौन कर रहा है. यकीनन, यह बेहद ही संजीदा स्थिति है. बता दें कि इससे पहले भी अप्रैल माह में उन्हें धमकी भरे फोन आ चुके हैं. राकेश टिकैत शुरू से ही कृषि कानूनों के खिलाफ सरकार के विरोध में रहे हैं. यही नहीं, बंगाल में बीजेपी की हार को भी उन्होंने किसानों की नाराजगी का ही नतीजा बताया था, जिसके बाद से अब इस पूरे मामले की अलग-अलग पहलुओं से जांच की जा रही है.  

राकेश टिकैत का क्या कहना है

वहीं, इस पूरे मामले पर राकेश टिकैत का कहना है कि मेरी तस्वीरों के साथ छेड़छाड़ कर उसे वायरल करने की धमकी दी जा रही है. यह महज मेरे खिलाफ शुरू किया गया एक दुष्प्रचार है. मेरी छवि को धुमिल करने का प्रयास है. यही नहीं, उन्होंने यह भी कहा कि अगर उपयुक्त समय पर पुलिस ने कोई वाजिब कदम नहीं उठाया, तो फिर उन्हें उन सभी नंबरों को सार्वजनिक करने से कोई गुरेज नहीं होगा, जो उन्हें अश्लील वीडियो व जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. बता दें कि राकेश टिकैत से कुल 11 हजार रूपए की रंगदारी मांगी जा रही है. 

इससे पहले भी पकड़ा गया था एक आरोपी

यहां हम आपको बताते चले कि बीते दिनों पुलिस ने राकेश टिकैत को धमकी देने वाले एक युवक को बिहार से पकड़ा था, लेकिन तब उसे कोर्ट से जमानत मिल गई थी, मगर इस बार यह पूरा मामला अन्य मामलों की तुलना में बेहद अलहदा नजर आ रहा है.

इस बार उन्हें अश्लील वीडियो भी भेजी जा रही है, जिसे लेकर उनका कहना है कि यह महज उनकी छवि को धुमिल करने का प्रयास है. ऐसे में आगे चलकर पुलिस क्या कुछ कार्रवाई करती है. यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही तय करेगा.

English Summary: rakesh tikait threatens to kill

Like this article?

Hey! I am सचिन कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News