News

SIMA 2019 : पेरिस अंतराष्ट्रीय किसान प्रदर्शनी

अंतरराष्ट्रीय एग्री-बिजनेस शो, सिमा (SIMA) का 78 वां संस्करण 24 से 28 फरवरी 2019 तक पेरिस-नॉर्ड विलेपिन्टे प्रदर्शनी केंद्र में आयोजित किया जाएगा.  इस  आयोजन में विश्व भर की बड़ी -बड़ी कंपनियों के लोग यहां पहुंचेगे. जिसके लिए उन्होंने पहले से ही अपना स्थान बुक करा  लिया है. सिमा का यह संस्करण कृषि क्षेत्र के में अपनी पहल को आगे बढ़ाएगा और प्रमुख महत्व के विषयों पर एक बेहतर मंच प्रदान करेगा. जैविक खेती से एग्रीटेक और कृषि विज्ञान से लेकर पशुधन तक. कृषि क्षेत्र संबधी विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करेगा.

इसके अलावा  इस बार प्रदर्शनी में कई मुख्य इवेंट को शामिल किया जा रहा है जो इल प्रकार हैं-
1. सिमा अफ्रीकी शिखर सम्मेलन - यह अफ्रीका महाद्वीप के सामयिक विकास के संबंध में एक विषय को संबोधित करने वाला एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन है.
2. SIMA  डीलर्स डे- इसके तहत दुनिया भर के वितरकों को एक साथ लाने और इन विषयों पर जैविक खेती, जुड़ा खेती, कृषि विज्ञान, आदि पर बात की जाएगी.

यह पूरा आयोजन AXEMA संस्था के सहयोग द्वारा आयोजित किया गया.

SIMA में इस बार क्या है खास

SIMA की सबसे अहम विशेषताओं में से एक नवाचार है जो एक बार फिर 2019 शो के केंद्र में होगा . स्टार्ट-अप विलेज के दूसरे संस्करण के साथ, यह पहले से भी बड़ा और अंतर्राष्ट्रीय आयोजन माना जा रहा है. इनोवेटिव विलेज, के माध्यम से दूरदर्शिता मंच और इसकी वीडियो वॉल, इनोवेशन गैलरी, सिमा इनोवेशन अवार्ड्स के लिए शोकेस और उनके अभिनव या भविष्य कृषि मशीनरी और फ्रांस और दुनिया भर से अभिनव किसानों के प्रोफाइल सेवाओं को प्रदर्शित किया जाएगा.

अंतरराष्ट्रीय व्यापार के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर

अपने पिछले संस्करण में, सिमा में 135 देशों के लोगों ने हिस्सा लिया.  इस विशाल प्रदर्शनी की सफलता से दुनिया भर के किसानों के लिए एक साझा और बेहतर मंच उपलब्ध कराया है. आगामी आयोजन को देखते हुए यह शो अपने 47 कार्यालयों के अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क और 90 से अधिक देशों में एक सक्रिय विजिटर्स के लिए भर्ती अभियान के माध्यम से अपने प्रचार कार्यों को आगे बढ़ा रहा है. इस शो में विशेष रूप से लैटिन अमेरिका (अर्जेंटीना, ब्राजील, चिली, मैक्सिको, पेरू, वेनेजुएला) और पूर्वी यूरोप में (यूक्रेन, रूस) की अहम भागीदारी है.

एक गहन डिजिटल रणनीति के माध्यम से, विशेष रूप से अपने नए इंस्टाग्राम अकाउंट @simaworldwide के साथ, SIMA  दुनिया भर में कृषि से जुड़े लोगों को एक मंच प्रदान करेगा. इसे देखते हुए यह प्रदर्शनी कृषि क्षेत्र से जुड़े निर्माता, वितरक, डीलर, किसान, प्रजनक, साझेदार आदि के लिए एक उपयोगी और जरूरी अंतर्राष्ट्रीय मंच के रूप में स्थापित हो रही है.

प्रजनक, साझेदार आदि के लिए एक उपयोगी और जरूरी अंतर्राष्ट्रीय मंच के रूप में स्थापित हो रही है.

कोमेक्सजीयम/ COMEXPOSIUM

यह समूह विश्व की 170 कंपनियों के साथ जुड़ा हुआ है. जिसमें खाद्य, कृषि, फैशन, डिजिटल, सुरक्षा निर्माण, उच्च तकनीक, प्रकाशिकी और परिवहन आदि क्षेत्र शामिल हैं. जिसमें विश्व के 26 देशों में इस संस्था के साथ 3 करोड़ लोग जुड़े हैं.

COMEXPOSIUM विश्व स्तर पर विकसित हो रहा है और लगभग तीस देशों में मौजूद हैं जिनमें अल्जीरिया, अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, ब्राजील, कनाडा, चीन, जर्मनी, भारत, इंडोनेशिया, इटली, जापान, कोरिया, मोनाको, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, फिलीपींस, कतर, रूस , सिंगापुर, स्पेन, थाईलैंड, तुर्की, संयुक्त अरब अमीरात, यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे देश शामिल हैं.



Share your comments