1. ख़बरें

कृषि जागरण ने लॉन्च किया देश का पहला FTB Organic Platform, जैविक उत्पादकों को होगा फायदा!

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य

FTB Organic Platform

कृषि जागरण द्वारा 7 जून को सुबह 11 बजे कृषि जागरण के फेसबुक पेज पर FTB Organic Platform को Launch किया गया. इसका वर्चुअल उद्घाटन कृषि जागरण की निदेशक शाइनी डॉमिनिक द्वारा किया गया, तो वहीं कार्यक्रम के स्पीकर कृषि जागरण एंड एग्रीकल्चर वर्ड के एडिटर-इन-चीफ एम.सी. डॉमिनिक शामिल रहे. इस कार्यक्रम की होस्ट खिली धवन रहीं, तो वहीं मुख्य अतिथि के तौर पर पद्मश्री अवार्डी भारत भूषण शामिल हुए.     

इसके अलावा, कार्यक्रम में कृषि जागरण के वाइस प्रेसिडेंट (कंटैंट) संजय कुमार, डिजिटल हेड कृष्णा बहादुर, निशांत टॉक, मृदुल उप्रेती और कृषि जागरण की पूरी टीम समेत देशभर काफी ब्रांडेड किसानों ने भी हिस्सा लिया.   

FTB Organic Platform का वर्चुअल उद्घाटन करते हुए कृषि जागरण की निदेशक शाइनी डॉमिनिक ने कहा कि आज बहुत खुशी का दिन है, क्योंकि आज हम एक बार फिर किसानों के लिए कुछ नया प्लेटफॉर्म लेकर आए हैं.     

वही, कृषि जागरण एंड एग्रीकल्चर वर्ड के एडिटर-इन-चीफ एम.सी. डॉमिनिक ने कहा, “यह दिन उनके लिए बहुत खुशी का है. FTB Organic जैसे नाम से ही पता चलता है कि एक ऐसा प्लेटफॉर्म, जिसमें किसी तरह की कोई मिलावट नहीं है.”

उन्होंने आगे कहा, “एक दिन उनके पैरेंट्स ने उनसे कहा कि आप जाओ और किसी किसान से दूध खरीद कर लाओ. उनके द्वारा यह कहने का एकमात्र मकसद था कि अगर किसी किसान से अगर हम डायरेक्ट दूध खरीदेंगे, तो दूध गुणवत्ता पूर्ण होगा.” उनका कहना सही भी था, क्योंकि अगर हम ब्रांडिंग का इतिहास पर नजर डालें, तो हमें यही देखने को मिलता है कि ब्रांड की शुरुआत कृषि क्षेत्र से हुआ है.”

वही, FTB Organic Platform के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि पद्मश्री अवार्डी भारत भूषण ने कहा कि ऐसा प्लेटफॉर्म पहली बार लॉन्च किया जा रहा है. कृषि जागरण की इस पहल से दुनियाभर के प्रोगेसिव किसानों को लाभ मिलेगा.  

जानकारी के लिए बता दें कि FTB Organic एक E-Commerce Platform है. जहां पर ब्रांडेड Organic और नेचुरल Farmers  को एक virtual Space Provide कराया गया. जिसके माध्यम से वह अपने प्रोडक्ट को विश्व स्तर पर बेच सकेंगे. पूरी वीडियो देखने के लिए लिंक https://bit.ly/3z5PoFz  पर विजिट करें.

English Summary: Krishi Jagran Launches Country's First FTB Organic Platform

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News