1. ख़बरें

Ftb Organic Platform के जरिए किसान बड़ी आसानी से बेच सकते हैं अपने प्रोडक्ट, जानिए कैसे?

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
Ftb Organic

Ftb Organic platform

कृषि एक ऐसा क्षेत्र है, जिस पर देश की लगभग आधी से ज्यादा जनसंख्या का जीवन निर्भर है. शायद इसलिए ही हमारे यहां खेती को एक विशेष प्रमुखता दी जाती है. अब जहां खेती की बात की जाए, वहां कृषि जागरण का नाम आना ही है, क्योंकि कृषि जागरण एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जो कई सालों से किसानों की आवाज बना हुआ है.

कृषि जागरण हर रोज किसानों के लिए नई जानकारी देने के साथ-साथ कई नए कार्यक्रम के जरिए किसानों से जुड़ा रहता है और यह सब कृषि जागरण और एग्रीकल्चर वर्ल्ड के एडिटर-इन-चीफ श्री एम.सी. डॉमिनिक की मेहनत व लगन का नतीजा है कि आज हम कृषि जागरण का नाम देशभर में है. शुरुआत से ही एम.सी. डॉमिनिक का एक सपना था कि वह देश के किसानों के लिए कुछ ऐसा करें, जिससे उनकी आर्थिक तंगी दूर हो सके और वह अपनी एक अलग पहचान बना सके. बस इसी सपने को उड़ान देते हुए एम.सी. डॉमिनिक ने कृषि जागरण की शुरुआत की, जो कि देखते ही देखते किसानों की आवाज बन गया. मगर एम.सी. डॉमिनिक के सपनों की लिस्ट अभी खत्म नहीं हुई, अभी तो उन्होंने किसानों के लिए बहुत कुछ नया करने के लिए सोच रखा है और इसी लिस्ट में ftb organic शामिल है. यह एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म है, जिसके जरिए किसान अपने ब्रांडेड प्रोडक्ट को आम लोगों तक पहुंचा सकते हैं.

खुशी की बात यह है कि विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस के अवसर पर, 7 जून, 2021 को, सबसे बड़ी कृषि मीडिया कंपनी, कृषि जागरण, फेसबुक पर एक लाइव वर्चुअल उद्घाटन समारोह के माध्यम से अपना एफटीबी ऑर्गेनिक प्लेटफॉर्म लॉन्च करने वाली है।

उद्घाटन की अध्यक्षता कृषि जागरण और एग्रीकल्चर वर्ल्ड के एडिटर-इन-चीफ श्री एम.सी. डॉमिनिक, एफटीबी ऑर्गेनिक के विचार के पीछे के व्यक्ति, और श्रीमती शाइनी डोमिनिक, कृषि जागरण प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक द्वारा की जाएगी. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पद्मश्री पुरस्कार विजेता किसान भारत भूषण त्यागी होंगे. आभासी समारोह में देश भर में किसान ब्रांडों की उपस्थिति दिखाई देगी.

ftb organic क्या है (what is ftb organic)

इस प्लेटफॉर्म के जरिए किसान अपने ब्रांडेड प्रोडक्ट को आम लोगों तक बड़ी आसानी से बेच सकते हैं. दरअसल, कृषि जागरण ने ई-कॉमस साइट ftb organic लॉन्च की है, जिस पर किसान अपने प्रोडक्ट को देशभर बेच सकते हैं.

ftb organic से किसानों को लाभ (Farmers benefit from ftb organic)

जैसा कि सब जानते हैं कि अब डिजिटल का जमाना है. ऐसे में किसानों का भी पूरे तरीके से डिजिटल होना बहुत जरूरी है. बस इसकी एक पहल कृषि जागरण ने ftb organic लॉन्च करके की है. अब किसान घर बैठे ftb organic साइड के जरिए अपना प्रोडक्ट अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं. इससे उन्हें बहुत अच्छा मुनाफ़ा भी होगा.

ftb organic से कैसे जुडें? (how to join ftb organic)

इससे जुड़ने के लिए किसान बेझिझक हमें +91 8800023204 (सोमवार-सूर्य 09:00 बजे से शाम 6:00 बजे) पर कॉल या व्हाट्सएप कर सकते हैं. इसके साथ ही उत्पादों या व्यापारियों से संबंधित किसी भी पूछताछ के लिए info@ftborganic.com पर मेल कर सकते हैं.

English Summary: Farmers can easily sell their products through Ftb Organic platform

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News