News

आज घोषित होंगे हरियाणा बोर्ड परीक्षा कक्षा 10वीं के परीक्षा परिणाम

हरियाणा बोर्ड कक्षा 10वीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम आज यानि की 17 मई को घोषित होने वाला है. एचबीएसई के 10वीं परीक्षा के रिजल्ट 2019 हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ऑफिशियल बेवसाइट पर जारी किया जाएगा. इसलिए हरियाणा बोर्ड के 10वीं के जो भी छात्र और छात्राएं अपने परिणाम को देखना चाहते है. वह BSEH.ORG.IN पर जाकर अपने परीक्षा परिणाम को देख सकते है. बोर्ड परीक्षा परिणामों के 10वीं के रिजल्ट को दोपहर 2.30 बजे के करीब कांफ्रेस के बाद में किया जाएगा.

इतने छात्रों ने दी परीक्षा

इस बार हरियाणा बोर्ड में 10वीं में कुल 4 लाख परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी है. वही वर्ष 2018 में इस परीक्षा में लगभग 3 लाख 64 हजार 800 छात्रों ने परीक्षा दी थी. इस बार हरियाणा बोर्ड ने 10वीं की परीक्षा 8 मार्च से लेकर 30 मार्च 2019 तक आयोजित की थी. इसीलिए जो भी विद्यार्थियों ने इस परीक्षा को दिया है वह लगातार बोर्ड की ऑफिशियल बेवसइट पर अपनी परीक्षा परिणामों की निगरानी के लिए लगातार साइट पर विजिट करते रहे.

जानिए कैसे चेक करें परिणाम

1. सबसे पहले इस साल हरियाणा बोर्ड परीक्षा 10वीं की परीक्षा को देने वाले परीक्षार्थी हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की अधिकारिक बेवसिट पर जाएं.

2. उसके बाद आप बोर्ड की बेवसाइट पर जाने के बाद उसके होमपेज पर दिए हरियाणा बोर्ड 10वीं परीक्षा की लिंक पर क्लिक कर लें.

3. इसके बाद आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज खुलेगा जिसमें छात्र-छात्राएं रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन, आईडी और स्कूल के कोड को सारी डिटेल के साथ भर सकते है.

4. बाद में आप ठीक से सारी डिटेल को चेक कर सकते है और सबमिट कर दें आपके सामने कक्षा 10वीं का परिणाम आ जाएगा.

5. अंत में विद्यार्थी रिजल्ट का प्रिंट आउट निकाल सकते है.

बता दें कि इससे पहले हरियाणा बोर्ड कक्षा 12वीं के परिणामों की घोषणा कर चुका है ऐसे में अब 10वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं की नजर इन परिणामों पर बनी हुई है.

सम्बंधित जानकारी

कृषि क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने वाले छात्रों को PNB वार्षिक देगा प्रोत्साहन हेतु 50,000 रुपये



Share your comments