यह मशीन सिर्फ डेढ़ लीटर डीजल में काटती है एक एकड़ धान...

किसान भाइयों धान की फसल में सबसे मुश्किल काम होता है धान की मड़ाई करना. ज्यादातर किसान तो कम्बाइन की मदद से फसल कटवा लेते हैं, लेकिन कम क्षेत्र में खेती करने वाले किसानों को धान की मड़ाई करने में काफी मेहनत करनी होती है.

इन सभी मुश्किलों का हल निकलकर ग्रीव्स कम्पनी लेकर आयें है मिनी कम्बाइन, जो छोटे किसानों के लिए एक दोस्त की तरह काम करती है.

कम क्षेत्र में धान की खेती करने वाले किसानो के लिए यह कम्बाइन बहुत ही उपयोगी है । इस मशीन के इस्तेमाल करने के बहुत से फायदे है जैसे यह बहुत कम जगह लेता है ।

किसान भाइयों कृषि क्षेत्र की ज्यादा जानकारी के लिए आज ही अपने एंड्राइड फ़ोन में कृषि जागरण एप्प इंस्टाल करिए, और खेती बाड़ी से सम्बंधित सारी जानकारी तुरंत अपने फ़ोन पर पायें. (ऐप्प इंस्टाल करने के लिए क्लिक करें)

छोटा होने के कारण हर जगह पर पहुँच जाता है । और इस मिनी कम्बाइन से एक एकड़ काटने में बहुत ही कम खर्च आता है यह एक एकड़ काटने में सिर्फ 1.5 से 2 लीटर के लगभग डीज़ल का प्रयोग करती है ।

इसमें 17.2 Hp डीजल इंजन लगा हुआ है इस मॉडल का नाम Model – GS4L-0.5 है । इस मॉडल की कीमत 3 लाख के करीब । यह कम्बाइन दो से ढाई घंटे में एक एकड़ फसल काट देती है।

इस कम्बाइन का एक फ़ायदा यह भी है के यह फसल को सीधे ही बोरे में डाल देती है । सिर्फ धान ही नहीं इस से आप बाकी की अनाज फसलें जैसे गेहूं, सरसों अदि भी काट सकते है

अगर आप इस कंबाइन को खरीदना चाहते है तो नीचे दिए हुए पते और नंबर पर संपर्क करें

Phone: +91-22-33551700
REGISTERED OFFICE:
Greaves Cotton Limited
3rd Floor Motilal Oswal Tower
Junction of Gokhale & Sayani Road
Prabhadevi Mumbai – 400025

यह भी पढ़ें:

ट्रैक्टर से 4 गुना कम कीमत की यह मशीन करेगी ट्रैक्टर के सारे काम...

पीठ पर टंकी बांधकर स्प्रे की जरूरत नहीं, साइकिल के चक्के से तैयार की गई स्प्रे मशीन

इस किसान ने देशी हल को आधुनिक सीड ड्रिल मशीन में कर दिया तब्दील...

Comments