1. मशीनरी

यह मशीन सिर्फ डेढ़ लीटर डीजल में काटती है एक एकड़ धान...

KJ Staff
KJ Staff

Combine Machine

किसान भाइयों धान की फसल में सबसे मुश्किल काम होता है धान की मड़ाई करना. ज्यादातर किसान तो कम्बाइन की मदद से फसल कटवा लेते हैं, लेकिन कम क्षेत्र में खेती करने वाले किसानों को धान की मड़ाई करने में काफी मेहनत करनी होती है.

इन सभी मुश्किलों का हल निकलकर ग्रीव्स कम्पनी लेकर आयें है मिनी कम्बाइन, जो छोटे किसानों के लिए एक दोस्त की तरह काम करती है.

कम क्षेत्र में धान की खेती करने वाले किसानो के लिए यह कम्बाइन बहुत ही उपयोगी है. इस मशीन के इस्तेमाल करने के बहुत से फायदे है जैसे यह बहुत कम जगह लेता है.

छोटा होने के कारण हर जगह पर पहुँच जाता है और इस मिनी कम्बाइन से एक एकड़ काटने में बहुत ही कम खर्च आता है यह एक एकड़ काटने में सिर्फ 1.5 से 2 लीटर के लगभग डीज़ल का प्रयोग करती है.

इसमें 17.2 Hp डीजल इंजन लगा हुआ है इस मॉडल का नाम Model – GS4L-0.5 है. इस मॉडल की कीमत 3 लाख के करीब यह कम्बाइन दो से ढाई घंटे में एक एकड़ फसल काट देती है.

इस कम्बाइन का एक फ़ायदा यह भी है के यह फसल को सीधे ही बोरे में डाल देती है. सिर्फ धान ही नहीं इस से आप बाकी की अनाज फसलें जैसे गेहूं, सरसों अदि भी काट सकते है.

अगर आप इस कंबाइन को खरीदना चाहते है तो नीचे दिए हुए पते और नंबर पर संपर्क करें

Phone: +91-22-33551700
REGISTERED OFFICE:
Greaves Cotton Limited
3rd Floor Motilal Oswal Tower
Junction of Gokhale & Sayani Road
Prabhadevi Mumbai – 400025

English Summary: mini combine machine

Like this article?

Hey! I am KJ Staff. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News