MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

Jamia Admission 2022: जामिया में एडमिशन के लिए करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, जानें डॉक्यूमेंट अपलोड करने की अंतिम तारीख

जामिया में पढ़ाई करना चाहते हैं और एक बेहतर करियर के लिए अच्छी एजुकेशन का विकल्प तालाश रहे हैं, तो यह खबर आपके बहुत काम आ सकती है.

कंचन मौर्य
Jamia Admission 2022
Jamia Admission 2022

अगर आप जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) में पढ़ाई करना चाहते हैं और इस समय एक बेहतर करियर के लिए अच्छी एजुकेशन का विकल्प तालाश रहे हैं, तो यह खबर आपके बहुत काम आ सकती है.

आपको बता दें कि जामिया (Jamia) द्वारा एकेडमिक सेशन 2022-23 का प्रोस्पेक्टस जारी कर दिया गया है. इसके चलते यूजी, पीजी, डिप्लोमा, एडवांस डिप्लोमा, पीएचडी प्रोग्राम के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन का प्रोसेस शुरू हो चुका है. स्टूडेंट्स 14 अप्रैल से एडमिशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं, वहीं स्टूडेंट्स 12 मई तक फॉर्म भर सकते हैं. बता दें कि स्टूडेंट्स जामिया (Jamia) की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

इसके साथ ही बता दें कि जामिया (Jamia) इंजीनियरिंग, डेंटिस्ट्री, आर्किटेक्चर प्रोग्राम के लिए नेशनल लेवल के एंट्रेंस टेस्ट JEE मेन, NEET, NATA के आधार पर एडमिशन करेगी. बाकी प्रोग्राम के लिए एंट्रेंस एग्जामिनेशन 2 जून से शुरू कर दिए जाएंगे. इसके लिए 12 मई तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं.

डॉक्यूमेंट अपलोड करने की तारीख (Document uploading date)

स्टूडेंट्स को बता दें कि 13 से 15 मई तक जरूरी डॉक्यूमेंट अपलोड कर सकते हैं. इसके बाद आपको डॉक्यूमेंट अपलोड करने का मौका नहीं दिया जाएगा. इसके अलावा क्वॉलिफाइंग एग्जाम का रिजल्ट यूजी कोर्सेज के लिए 30 जून तक जमा किया जाएगा, तो वहीं पीजी कोर्सेज के लिए 1 अगस्त तक जमा किया जा सकेगा.

JNU की घटना के विरोध में जामिया के स्टूडेंट्स (Jamia students protest against JNU incident)

जानकारी के लिए बता दें कि रामनवमी (Ram Navami 2022)के मौके पर जेएनयू (JNU) के कावेरी हॉस्टल में विवाद हुआ, जिसके समर्थन में अब जामिया (Jamia) के छात्र भी आ गए हैं. 

ये खबर भी पढ़ें: MP Board Class 10th ,12th Result live 2022: एमपी बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित करने की तैयारी, जल्द आएगा नोटिफिकेशन

हालांकि, इस पूरे मामले को लेकर पुलिस का प्रयास कर रही है कि शांति भंग न हो और इस मामले को यहीं रोका जाए, ताकि बच्चों की पढ़ाई पर किसी तरह का प्रभाव ना पड़े.

English Summary: Online registration for admission in Jamia starts from April 14 Published on: 14 April 2022, 01:04 PM IST

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News