News

केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन शुरू, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने  2 अप्रैल 2019 से कक्षा 2 और उससे ऊपर (कक्षा 11 को छोड़कर) प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. यह प्रवेश प्रक्रिया 9 अप्रैल तक जारी रहेगी. आप सुबह 8  बजे से लेकर 9 अप्रैल को शाम 4 बजे तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. इसके इच्छुक उम्मीदवार केवीएस की वेबसाइट से इसके लिए रजिस्ट्रेशन करें. सभी कक्षाओं के लिए तय उम्र की गणना 31 मार्च  2018 से की जाएगी. कक्षा 2 के लिए रजिस्ट्रेशन ऑफ़लाइन मोड में होगा. कक्षा 2 के लिए छात्रों का चयन एक एंट्रेंस एग्जाम के द्वारा किया जाएगा. एक बार रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद पहली मेरिट सूची 12 अप्रैल 2019 को केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी.

इन कक्षाओं में प्रवेश 12 अप्रैल से शुरू होगा और 20 अप्रैल 2019 तक जारी रहेगा और कक्षा 11 को छोड़कर सभी कक्षाओं में प्रवेश की अंतिम तिथि 30 अप्रैल है. माता-पिता को ध्यान देना चाहिए कि बोर्ड के परिणाम की घोषणा के बाद कक्षा 11 के लिए रजिस्ट्रेशन 10 दिनों के भीतर शुरू हो जाएंगे. ग्यारहवीं कक्षा में प्रवेश की अंतिम तिथि 1 जुलाई 2019 है. कक्षा 1 में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और पिछले सप्ताह पहली सूची घोषित की गई थी. अब दूसरी सूची 9 अप्रैल को जारी की जाएगी और 23 अप्रैल 2019 को तीसरी प्रवेश सूची जारी की जाएगी. 

इसकी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए परिजन केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट - kvsangathan.nic.in पर  जा सकते हैं.



Share your comments