1. मशीनरी

पीठ पर टंकी बांधकर स्प्रे की जरूरत नहीं, साइकिल के चक्के से तैयार की गई स्प्रे मशीन

किसान भाइयों आपको खेतों में लंबे समय तक स्प्रे करने के लिए अब अपनी पीठ पर घंटो टंकी बांधने की जरूरत नहीं है। एम.एन एग्रो इंडस्ट्रीज़ ने साइकिल के चक्के की सहायता से चलने वाली एक स्प्रे मशीन तैयार की है। यह आपको कई एक फसलों में स्प्रे करने में मदद करेगी। जिनमें खासकर सब्जी की फसलें एवं गन्ना जैसी फसल शामिल हैं।

मशीन चक्के की सहायता से चलने वाली यह मशीन चक्का घूमने पर चलती है। इस मशीन में दवा के छिड़काव हेतु दबाव हम अपनी सुविधानुसार व्यवस्थित कर देते हैं। एक एकड़ की फसल पर आप छिड़काव काफी कम समय में कर सकते हैं।

तकनीकी स्तर इस मशीन की खासियत है कि फसल के अनुसार इसकी लंबाई व चौड़ाई को सेट किया जा सकता है। तो वहीं साधरण तौर पर साइकिल के चक्के से चलने वाली यह मशीन आपको खर्चे से तो निजात दिलाती ही है साथ ही घंटों पीठ पर मशीन रखकर आपको खेत में काम नहीं करना पड़ेगा। जिससे आपके लिए समय की बचत भी होती है व शारीरिक थकान से बचाती है। 

इस पंप की कीमत और बाकी जानकारी के लिए निचे दिए हुए नंबर पर संपर्क करें

M.N. Agro Industries

At & PO- Velanja, Tal- Kamrej, Surat – 394150, Gujarat, India

फ़ोन-+(91) 9904858883 , +(91) 9904858885

www .mnagroindustries.com

English Summary: Need not spray the tank on the back, the spray machine made from bicycle wheel

Like this article?

Hey! I am . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News