आपके फसलों की समस्याओं का समाधान करे
  1. ग्रामीण उद्योग

Small Business ideas: कम निवेश में घर बैठे शुरू करें ये 3 छोटे बिजनेस, होगी मोटी कमाई !

Business

अगर आप घर बैठ कर कम निवेश में छोटा सा बिजनेस करने का प्लान कर रहे हैं तो आज हम अपने इस लेख में आपको ऐसे बिजनेस आइडियाज बताएंगे जो आपको घर बैठे मालामाल करेंगे. इसके लिए आपको घंटों बाहर खपना भी नहीं पड़ेगा और ज्यादा पैसा भी निवेश नहीं करना होगा, तो आइए जानते हैं इन बिजनेस आइडियाज के बारे में....

small business idea

बालों की सजावट के सामान का व्यवसाय (Hair Accesories making Business)

बाजारों में बालों की सजावट के सामान की भारी मांग  है. ऐसे में आप घर पर हेयर बैंड, हेयर पिन, क्लिप, जूड़ा पिन आदि बनाकर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. इन्हें आप ऑनलाइन माध्यम से या फिर किसी शिल्प मेले आदि में आसानी से बेच सकते हैं.

ये खबर भी पढ़े: Small Business idea: घर से महज 10 हजार से भी कम निवेश में शुरू करें ये 2 बेहतरीन बिजनेस, बढ़ेगी डिमांड

business

गिफ्ट बॉस्केट बनाने का व्यवसाय (Gift Box Making Business)

आजकल त्यौहार, पार्टियों में गिफ्ट आदि देने के लिए सुंदर गिफ्ट बॉक्स आदि का उपयोग किया जाता है.  तो ऐसे में आप घर पर सुंदर गिफ्ट टोकरी बनाकर हर प्रकार के त्योहार, शादी या फिर विशेष अवसर पर बेच सकते हैं. इन्हें घर पर बनाना भी बहुत आसान है.

ये खबर भी पढ़े: Profitable Small Business Ideas: घर बैठे महज 5 हजार रुपए में शुरू करें ये 3 ऑनलाइन व ऑफलाइन बिजनेस, होगी मोटी कमाई

rupee

हाथ से बने तकिए का व्यवसाय (Hand making pillow business)

बच्चों से लेकर बड़ों तक हर किसी को सजावटी और हाथ से बने तकिए रखना बहुत पसंद है और ये बेहद आकर्षक भी लगते हैं. इसको बनाना बहुत आसान है इसके लिए बस आपको कुछ स्टाइलिश कपड़े खरीदने होंगे और उसके बाद तकिए की सिलाई शुरू कर दें. आप ये तकिये किसी भी प्रकार के आकार में बना सकते हैं.

English Summary: Small Business Ideas: Start These 3 Small Businesses At Home With Less Investment

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News