आपके फसलों की समस्याओं का समाधान करे
  1. ग्रामीण उद्योग

Small Business Ideas for Women: घर में शुरू करें ये 2 कम निवेश वाले साइड बिजनेस, होगी अच्छी कमाई !

business

आज की महंगाई भरी जिंदगी में केवल नौकरी के सहारे घर का गुजारा करना बहुत मुश्किल हो गया है. इसलिए ज्यादातर लोग कमाई के दो साधन खोजते हैं ताकि एक कमजोर पड़े तो दूसरे से पैसा अर्जित किया जा सके. लेकिन सोचने वाली बात तो ये है कि ऐसा क्या बिजनेस करें जिससे कम निवेश, कम समय और कम जगह में अच्छी कमाई हो सके. आज हम अपने इस  लेख में ऐसे 2 बिजनेस बताएंगे जो आप घर बैठे कम निवेश में आसानी से शुरू कर सकते हैं, तो आइए जानते हैं इन बिजनेस के बारे में.......

idea

बेकरी (Bakery Business):

बेकरी भी एक बहुत ही अच्छा व्यवसाय है. इसको शुरू  करने में बहुत कम निवेश की आवश्यकता पड़ती है.इसे आप घर से भी शुरू कर सकते हैं.आप घर बैठे आटा,सूजी के बिस्कुट, टोस्ट, मट्ठी आदि बनाकर या तो खुद से बेच सकते हैं या फिर होलसेलर से माल खरीद कर बाजार में बेच सकते हैं. इसके अलावा आप अपने प्रोडक्ट्स की होम डिलीवरी भी कर सकते हैं.यह व्यवसाय कम निवेश और कम समय में ज्यादा मुनाफा देने वाला है.क्योंकि आज के समय ज्यादातर लोग सुबह उठकर चाय के साथ टोस्ट,बिस्कुट खाने के शौकीन है.ये उत्पाद हर घर की एक जरूरत बन चुके है.ऐसे में यह बिजनेस काफी अच्छी साबित हो सकता है.

ये खबर भी पढ़े: New Business idea: बांस की बोतल बनाने का व्यवसाय शुरू करें, मोदी सरकार देगी लोन !

bulf

होम कैंटीन (Home Canteen):

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों के पास खुद के लिए भी फुर्सत नहीं है. जिस तरह से जनसंख्या में वृद्धि हो रही है उसी तरह ऑफिस भी बढ़ रहें है और लोगों के लिए काम भी बढ़ोतरी हो रही है.लोगों के पास इतना काम है कि उनको समय तक नहीं मिलता कि वो लंच बनाने सकें. ऐसे में आप एक होम कैंटीन  खोलकर 3 या 4 ऑफिस के साथ टाई -अप कर सकते है.उनके लिए उनके ऑफिस में ही अच्छा खाना बनाकर पहुंचा सकते हैं.ये व्यवसाय आप अपने घर से ही शुरू कर सकते हैं और इसमें अच्छी -खासी कमाई कमा सकते हैं.

English Summary: New Business for Womens: Start these 2 low-investment side businesses at home

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News