1. विविध

Rishi Kapoor Death: अभिनेता ऋषि कपूर का 67 साल की उम्र में निधन, कैंसर की समस्या से थे पीड़ित

मुंबई के सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती हुए दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का गुरुवार सुबह निधन हो गया. वह 67 वर्ष के थे. उनके भाई-दिग्गज अभिनेता रणधीर कपूर ने समाचार एजेंसी पीटीआई को इस खबर की पुष्टि की. ऋषि कपूर 2018 से कैंसर से जूझ रहे थे. उन्होंने एक साल के लिए अमेरिका में इलाज कराया और सितंबर 2019 में भारत लौट आए थे. कुछ सांस लेने की समस्या की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

रणधीर कपूर ने बुधवार रात कहा था, "वह अस्पताल में है. वह कैंसर से पीड़ित है और उन्हें सांस लेने में तकलीफ है, इसलिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह अभी स्थिर है."

फरवरी में, ऋषि कपूर अपने स्वास्थ्य के मद्देनजर दो बार अस्पताल में भर्ती हुए. उन्हें पहले दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां वे एक पारिवारिक समारोह में भाग ले रहे थे. उस समय, उन्होंने कहा था कि वह एक "संक्रमण" से पीड़ित थे. मुंबई लौटने के बाद, उन्हें फिर से वायरल बुखार के साथ एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके तुरंत बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई.

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले ऋषि कपूर ने 2 अप्रैल से अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ भी पोस्ट नहीं किया था.

भारतीय सिनेमा के दिग्गज अभिनेता राज कपूर और कृष्णा राज कपूर के बेटे ऋषि कपूर ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अभिनय किया था. वह एक फिल्म निर्माता भी थे. उन्होंने 1970 में राज कपूर के  मेरा नाम जोकर ’के साथ डेब्यू किया, जबकि एक प्रमुख नायक के रूप में उनकी पहली फिल्म 1973 में डिंपल कपाड़िया के विपरीत फिल्म ‘बॉबी’ में थी.

पांच दशकों के करियर में, उन्होंने 'कर्ज़', 'खेल खिलाड़ी में', 'अमर, अकबर और एंथनी', 'लैला मजनू', 'नगीना', 'सागर', 'हम किस कुम' जैसी फ़िल्मों में प्रमुख भूमिकाएं निभाईं. नाहिन ',' चांदनी ', दामिनी, 3. दो दूनी चार, डी-डे, अग्निपथ और कपूर एंड संस.

ऋषि कपूर ने अपने काम के लिए कई पुरस्कार जीते थे, जिसमें  मेरा नाम जोकर में एक बाल कलाकार के रूप में उनकी पहली भूमिका के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार शामिल था.

ऋषि कपूर ने हाल ही में अपनी अगली परियोजना, हॉलीवुड फिल्म 'द इंटर्न' की रीमेक की घोषणा की, जिसमें दीपिका पादुकोण भी थीं.

English Summary: Rishi Kapoor Death: actor Rishi Kapoor died at the age of 67, suffering from cancer problem

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News