1. विविध

Name Astrology: इन अक्षरों से शुरू होने वाले व्यक्तियों के स्वभाव के बारे में जानें

नाम इंसान की पहचान का जरिया है, आज हम आपको बताएंगे कि P, N, K, A, R और S नामों से शुरू होने वाले व्यक्ति के बारें में...

निशा थापा
Name Astrology
Name Astrology

ज्योतिष शास्त्रों में ऐसा माना जाता है कि मनुष्य का जन्म गृह,  नक्षत्रों के आधार पर होता है. और जिस नक्षत्र में इंसान जन्म लेता है वह नक्षत्र उसके स्वभाव और आगामी जीवन पर अपना असर जरूर छोड़ता है. और नामकरण से पहले गृह,  नक्षत्रों की गणना की जाती है. नाम मनुष्य जीवन के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है या कहें तो नाम इंसान की पहचान है. आज हम आपको बताएंगे कि इन 6 नाम के पहले अक्षर से जानें कि उनका स्वभाव कैसा होगा..

P नाम वाले व्यक्ति

P से शुरू होने वाले नाम के लोग अक्सर उलझनों में फंसे होते हैं. अपना काम सफाई और ईमानदारी से करते हैं. यह लोग खुले विचार के होते हैं. यह अपने आसपास के सभी लोगों का ख्याल रखते हैं और सबको साथ लेकर चलते हैं. कभी कभार अपने विचार दूसरों के साथ साझा करने पर नुकसान भी झेलना पड़ता है. प्यार के मामलों में इनका कोई मोल नहीं होता, हर काम की तरह प्यार भी सच्ची निष्ठा से निभाते हैं.

N नाम वाले व्यक्ति

N नाम वाले व्यक्ति खुले विचारों के होते हैं. ये कब क्या करेंगे इसके बारे में इन्हें खुद भी नहीं पता होता. बेहद महत्वाकांक्षी होते हैं. काम के मामले में परफेक्शन की चाहत इनमें होती है. रिश्तों को लेकर बेहद संवेदनशील होते हैं. इनका स्वभाव बेहद ही शांत और सरल होता है. यह लोग अपने कर्तव्यों के प्रति जिम्मेदार होते हैं. दोस्ती के प्रति सम्पर्ण भाव रखते है, एक बार किसी से दोस्ती कर लें तो जिन्दगी भर निभाते हैं.

K नाम वाले व्यक्ति

K नाम से शुरू होने वाले लोग थोड़े जिद्दी व दयालु होते हैं, इन्हें हर चीज में परफेक्शन चाहिए. इन्हें दूसरों से हटकर चलना भाता है. पैसा भी खुब कमाते हैं तथा खर्च के मामलें में भी हमेशा आगे रहते हैं. स्वभाव से ये रोमांटिक होते हैं. अपने प्यार का इजहार खुलकर करना इन्हें खूब आता है. दूसरों की मदद के लिए हमेशा खड़े रहते हैं फिर चाहे वो दोस्त हो या दुश्मन.

A नाम वाले व्यक्ति

A अक्षर के लोग दयालु होते हैं, इन्हें कभी मेहनती और धैर्यवान भी माना जाता है. इन लोगों के अन्दर आत्मविश्वास कूट-कूट कर भरा होता है. यह लोग खुद को किसी भी परिस्थिति में ढालने की गजब क्षमता रखते हैं. ये खुद को भीड़ से अलग ही दिखाना चाहते हैं. ये अपने करियर और काम को अंजाम देने के लिये हर संभव प्रयास करते हैं और अपना लक्ष्य पाकर रहते हैं. ये लोग प्यार और करीबी रिश्तों को अहमियत देते हैं.

R नाम वाले व्यक्ति

R अक्षर के नाम वाले लोग जिद्दी तथा निष्ठावान होते है, किसी भी चीज को कर दिखाने का दृढ़ संकल्प लेकर आगे बढ़ते हैं, ये तो वह काम करना चाहते हैं, जिसे कोई नहीं कर सकता. परिवार इनके लिए बेहद मायने रखता है. इस नाम के अक्षर वाले लोग काफी तेजी से तरक्की करते हैं और धन-दौलत की कोई कमी नहीं रहती. 

यह भी पढ़े :  June Month Horoscope 2022: जानें जून माह में इन 6 राशियों के लिए क्या है खास?

S नाम वाले व्यक्ति

अक्षर के नाम वाले लोग स्वभाव से थोड़े क्रोधी होते हैं. ये लोग अपने मेहनत के बल पर सब कुछ प्राप्त कर लेते हैं. ये बातों के इतने धनी होते हैं कि सामने वाले को अपनी ओर आकर्षित कर देते हैं. दिमाग से तेज और सोच-विचार कर काम करते हैं. दिल से बुरे नहीं होते, लेकिन कभी कभार बातचीत का अंदाज़ इन्हें लोगों के सामने बुरा बना देता है. प्यार के मामले में ये शर्मीले होते हैं

English Summary: Name Astrology Know the nature by the first alphabet of name Published on: 12 June 2022, 06:00 IST

Like this article?

Hey! I am निशा थापा . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News