1. विविध

अपने नाम के पहले अक्षर से जानिए, आज का दिन कैसा रहेगा

नाम के पहले अक्षर का काफी अधिक महत्व बताया गया है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार व्यक्ति के जन्म के समय चंद्रमा जिस राशि में होता है, उसी राशि के अनुसार व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर निर्धारित किया जाता है. 12 राशियां होती है. सभी 12 राशियों के लिए अलग-अलग अक्षर बताए गए हैं. इसलिए किसी भी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से राशि मालूम होती है और उस राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा जाती है. ऐसे में आइये आज जानते है कि किस राशि के तहत कौन-कौन से अक्षर आते हैं और किस राशि के लोगों का आज का दिन कैसा रहेगा-

मेष (चू, चे, चो, ला, ली,लू , ले, लो ,अ )

मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा जाने वाला है. लोहा - मशीनरी, चमड़ा आदि का व्यापार या काम करने वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा फायदा दिलाने वाला साबित होगा. मेष राशि के जातक जितना हो सके सफर करने से बचे.

वृष ( ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो )

वृष राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत मेहनत भरा साबित होगा.  आपका कार्यस्थल पर पैठ बढ़ेगी. आप लोगों की चर्चा का विषय बनेगे.  दोस्तों से खुशखबरी मिलेगी.  किसी लम्बे सफर पर जाने के योग बन रहे है.

सिंह (मा, मी, मू, में, मो, टा, टी, टु, टे )

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन परिवार के साथ मधुरता वाला रहने वाला है. लोगों से अच्छे तालमेल बनेगे.  सफर के योग बन रहे है. जितना हो सके अपनी जुबान पर लगाम लगा कर रखे. स्वास्थ्य सम्बंधित समस्या होने के आसार है. शीत वस्तुओं का सेवन न ही करे.

तुला (रा,री, रे, रो, ता, ती, तू, ते )

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन पूजा -पाठ में बीतेगा.  आपके पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. कई समय से रुका हुआ धन मिलेगा. घरवालों से कहासुनी हो सकती है. जितना हो सके झगड़े से बचे.

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द )

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशियां लेकर आने वाला है. आपका सितारा बुलंद रहेगा. कारोबार की दशा सफलता के परम शिखर तक पहुंचेगी. जल्द शादी के योग बन रहे है. गुस्से पर जितना हो सके नियंत्रण रखे. अपनों से थोड़ी खटास हो सकती है.

English Summary: horoscope of the day

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News