आपके फसलों की समस्याओं का समाधान करे
  1. ख़बरें

Weather Alert: आज इन 5 राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश होने के संभावना!

weather

Weather Update

मौसम के बदले मिजाज का प्रभाव लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा. गुरुवार सुबह से घना कोहरा आसमान छाया रहा. जिसके चलते मैदानी इलाकों के तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई. कोहरे की तीव्रता का अनुमान आप इस बात से लगा सकते हैं कि सुबह दस बजे तक सड़कों पर 10 मीटर भी दृश्यता नहीं रही. वहीं पिछले कई दिनों से घने कोहरे और कड़ाके की ठंड झेल रहे दिल्ली वासियों की शुक्रवार की सुबह राहत भरी रही.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में सुबह के वक्त न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री दर्ज किया गया. साथ ही विजिबिलिटी 500 मीटर दर्ज की गई. इंडिया गेट (India Gate) और उसके आसपास सुबह के वक्त मौसम खुला नजर आया. मौसम विभाग की माने तो अगले तीन से चार दिन तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा. ऐसे में आइये निजी मौसम एजेंसी स्काइमेट वेदर के अनुसार जानते हैं आगामी 24 घंटों के मौसम का पूर्वानुमान -

सम्पूर्ण भारत का 22 जनवरी, 2021 का मौसम पूर्वानुमान (WEATHER FORECAST FOR JANUARY 22, 2021 ACROSS INDIA)

अगले 24 घंटों के दौरान अरुणाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा और गरज के साथ बौछारें गिरने की संभावना है. एक दो स्थानों पर बर्फबारी भी हो सकती है.  असम, मेघालय, नागालैंड और दक्षिणी तमिलनाडु में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. जम्मू कश्मीर में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश की गतिविधियां शुरू हो सकती हैं. 22 जनवरी से बारिश की गतिविधियों में तेज़ी आ जाएगी. बर्फबारी भी होगी. 22 और 23 जनवरी को जम्मू कश्मीर के अलावा हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी वर्षा और बर्फबारी होने के आसार हैं.

इस बीच अगले 24 घंटों के दौरान गंगा के मैदानी भागों में पश्चिमी ठंडी और शुष्क हवाएं चलती रहेंगी. उसके बाद हवाओं की रफ्तार धीमी हो जाएगी साथ ही हवाओं की दिशा में परिवर्तन होगा, जिससे उत्तर पश्चिम भारत और गंगा के मैदानी इलाकों में तापमान में वृद्धि दर्ज की जाएगी. अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर भारत के भागों में कोहरे में कमी आएगी.

English Summary: Weather Alert: Light to moderate rains likely in these 5 states today!

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News