MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

होली से पहले योगी सरकार ने दिया राशन कार्ड धारकों को खास तोहफा, जल्द उठाएं लाभ

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत होली से पहले गरीब और मजदूर वर्ग के लोगों के लिए एक ख़ास तोहफा पेश किया है. जिसमें अब सभी राशन कार्ड होल्डर्स को महीने में दो बार मुफ्त राशन का लाभ मिल रहा है.

स्वाति राव
Ration Card Updates
Ration Card Updates

राशन कार्ड उपभोक्ताओं (Ration Card Consumers) के लिए एक खास खबर है. दरअसल मजदूरों और गरीब वर्ग (Weaker Class, Working Class And Poor Class)  के व्यक्तियों के लिए प्रधानमन्त्री नरेन्द्र सिंह मोदी ने प्रधानमन्त्री गरीब कल्याण योजना (Prime Minister Garib Kalyan Yojana) चलाई है, जिसके तहत फ्री में राशन वितरण किया जाता है.

इस योजना की अवधि नवम्बर माह तक तय की गयी थी, लेकिन मार्च 2022 तक मुफ्त राशन वितरण अभियान को बढ़ा दिया है. इसके साथ ही योजना से जुड़े कई बड़े ऐलान किए गए हैं.

बता दें कि अब सभी राशन कार्ड होल्डर्स को महीने में दो बार मुफ्त में राशन प्राप्त हो रहा है. जी हाँ, योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव को लेकर राज्य की जनता के हिते के लिए कई बड़े ऐलान किये हैं, जिसमें योगी सरकार ने गरीब और मजदूर वर्ग के व्यक्तियों के लिए होली के उत्सव (Holi Celebrations ) पर ख़ास घोषणा की है.

इसके तहत अब यूपी के सभी राशन कार्ड होल्डर्स को महीने में दो बार मुफ्त में राशन का लाभ प्राप्त होगा. सरकार का मानना है कि इस फैसले से राज्य के सभी राशन कार्ड होल्डर्स लाभान्वित होंगे. सरकार के इस ऐलान के बाद उत्तर प्रदेश में करीब 15 करोड़ से ज्यादा राशन कार्डधारकों को मुफ्त में दोगुना राशन मिल रहा है.

इसे पढ़ें - Free Ration: जानिए, 80 करोड़ लोगों को कब तक मिलेगा मुफ्त में राशन

महीने में दो बार मुफ्त राशन का लाभ (Benefit Of Free Ration Twice A Month)

उत्तर प्रदेश के योगी सरकार ने राज्य के गरीब और मजदूर वर्ग के लिए गरीब कल्याण योजना की अवधि को होली तक बढाने का ऐलान किया है. अब यूपी के पात्र राशन कार्डधारकों को हर महीने 10 किलो मुफ्त में राशन मिल मिल रहा है.

यूपी में राशन कार्डधारकों को महीने में दो बार मुफ्त में गेहूं और चावल दिया जाएगा. इतना ही नहीं,  राशन कार्ड धारकों को मुफ्त में दाल, खाने का तेल और नमक भी दिया जा रहा है.बता दें कि योगी सरकार राज्य की जनता के लिए नए-नए कार्य करती रहती है. यह राशन कार्ड धारकों के लिए बेहद ही अच्छी और ख़ुशी की खबर है.

English Summary: Special Gift on Holi for Ration Card Beneficiaries from Yogi Government, Take Advantage Soon Published on: 02 March 2022, 11:42 AM IST

Like this article?

Hey! I am स्वाति राव. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News