कुमारस्वामी करेंगे 15 दिनों में कर्ज माफ

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी सरकार की प्राथमिकता किसानों को बचाना है। उन्होंने 15 दिन के अंदर किसानों की कर्ज माफी की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने का वादा किया और इस बात पर जोर दिया कि अब वह पीछे हटने वाले नहीं हैं। किसान समुदाय के लिए चुनाव पूर्व आश्वासन को पूरा करने में कथित देरी को लेकर कुमारस्वामी पर भाजपा हमलावर है। इसलिए किसानों की समस्याओं पर चर्चा के लिए उन्होंने किसान समूह के प्रतिनिधियों और प्रगतिशील किसानों से मुलाकात की।  

करीब तीन घंटे तक किसानों की बात सुनने के बाद उन्होंने बैठक में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 15 दिन में हम लोग एक फैसले पर पहुंच जाएंगे। इन 15 दिन में इसे पूरी तरह से लागू कर दिया जाएगा। चाहे जो भी मुश्किल आए, हमारी सरकार वित्तीय अनुशासन बनाये रखने और आपको (किसानों को) बचाने के लिए प्रतिबद्ध है। कुमारस्वामी ने कहा कि वह और उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी भी किसानों की कर्ज माफी के लिए प्रतिबद्ध हैं। वहां मौजूद लोगों से उन्होंने कहा, ‘मैं इसकी (कर्ज की रकम की) गणना कर रहा हूं। चाहे वह हजारों करोड़ रुपए की रकम क्यों नहीं हो। आपको बचाना ही हमारी सरकार की जिम्मेदारी है। बैठक में परमेश्वर, विधानसभा में विपक्ष के उपनेता गोविंद काराजोला (भाजपा) और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे।  

Tags: Kumaraswamy

Comments