MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

India Post Payment Bank: इस बैंक के खाताधारकों के लिए है बुरी खबर, Rupay वर्चुअल कार्ड पर देना होगा नया चार्ज

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के खाताधारकों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. जिसके बाद अब पोस्ट ऑफिस के खाताधारकों की जेब पर वजन बढ़ने वाला है. आईये जानते हैं क्या है ये नया बदलाव.

देवेश शर्मा
india post payment bank announced chrages on virtual debit card
india post payment bank announced chrages on virtual debit card

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (IPPB) एक पब्लिक लिमिटेड कार्पोरेशन है जो पूरी तरह से भारत सरकार के डाक विभाग के अंतर्गत आती है. देश भर में डिजिटल पैमेंट में सुधार के लिए इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक(IPPB) एक रुपे वर्चुअल डेबिट कार्ड प्रदान करता है, यह डिजिटल डेबिट कार्ड ग्राहक अपने मोबाइल बैंकिंग ऐप पर जनरेट कर सकते हैं.

लेकिन अब 15 जुलाई 2022 से सभी खाताधारकों को rupay वर्चुअल कार्ड के लिए एनुअल मैंटेनैन्स(maintenance) चार्ज अलग से देना होगा जिसके चलते सभी खाताधारकों की जेब पर बुरा असर पड़ने वाला है.

ये भी पढ़ें: Tata Steel: एक्स-डिविडेंड में बदला टाटा का शेयर, निवेशकों को हो सकता है बड़ा फायदा

केंद्र सरकार के डिजिटल इंडिया अभियान के तहत इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ने कुछ दिनों पहले ही डिजिटल ईकोसिस्टम बनाने के लिए वर्चुअल डेबिट कार्ड जारी किया था. लेकिन अब इस पर भी  और दूसरी बैंकों की तरह  ही मैंटेनैन्स(maintenance) चार्ज अलग से लिया जायेगा.आपको बता दें कि यह खबर सुनने के बाद इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के खाताधारकों की जेब पर इस महंगाई के समय में बुरा असर पड़ने वाला है.

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक(IPPB) के अधिकारी का बयान

 IPPB  के एक अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि 15 जुलाई 2022 से वर्चुअल डेबिट कार्ड धारकों को 25 रूपये जीएसटी सहित वार्षिक मैंटेनैन्स और 25 रूपये रिइशुएंस(reissuance) चार्ज देना होगा. हालंकि इसमें प्रीमियम खाताधारकों को छूट दी जाएगी.   

English Summary: india post payment bank announced chrages on virtual debit card Published on: 19 June 2022, 05:29 PM IST

Like this article?

Hey! I am देवेश शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News