1. ख़बरें

आने वाले 4 सप्ताह हैं देश के लिए खतरनाक, लग सकता है लॉकडाउन!

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य

Lockdown

देशभर में एक बार फिर कोरोना (Corona) की लहर बढ़ती जा रही है. पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले (Corona Case) ने बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. इस दौरान कई राज्य सरकारों ने अहम कदम उठाए हैं, तो वहीं 5 राज्य मध्य प्रदेश, छ्त्तीसगढ़, गुजरात, महाराष्ट्र और कर्नाटक में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend curfew) लगा दिया है.

इसके अलावा कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया गया है. देखा जाए, तो देशभर में कोरोना वायरस (Covid19) की दूसरी लहर ने आतंक मचा रखा है. सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आ रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें, तो देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 1,03,558 मामले सामने आए हैं.

कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा अहम कदम उठाए जा रहे हैं. इसके साथ ही केंद्र सरकार द्वारा बड़ा बयान दिया गया है कि आने वाले 4 सप्ताह देश के लिए गंभीर साबित हो सकते हैं, इसलिए सभी लोगों को सर्तक रहने की सलाह दी है.

सबसे बड़ा डर इस बात का है कि अगर एक बार फिर से लॉकडाउन (Lockdown 2021)लगा और आवागमन बंद हुआ, तो सभी लोग जहां तहां फंस जाएंगे. जो लोग रोजी रोटी की तलाश में दूसरे शहरों में जाकर बसे हैं, उनके लिए भी समस्या खड़ी हो जाएगी.

English Summary: Increased corona cases may result in lockdown again.

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News