MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

Ration Card: राशन कार्ड धारकों के ल‍िए बड़ा ऐलान, हर लाभार्थी के चेहरे पर आएगी मुस्कान

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में फिर से सरकार की फ्री राशन योजना (free ration scheme) शुरू की जाएगी.

लोकेश निरवाल
फ्री राशन योजना (Free Ration Scheme)
फ्री राशन योजना (Free Ration Scheme)

कोरोना काल में शुरू की गई फ्री राशन योजना (Free Ration Scheme) अभी तक ज्यादातर राज्यों में जारी है. इसके तहत सरकार लोगों की आर्थिक रूप से मदद करती है. अगर आप भी फ्री राशन कार्ड योजना का लाभ उठाते हैं, तो यह खबर आपके काम की है.

दरअसल, यूपी के कई जिलों में आम लोगों को सरकार की फ्री राशन योजना का लाभ सही तरीके से नहीं मिल पा रहा है. इसका मुख्य कारण जिलों के कई विभाग में चावल की आपूर्ति (Rice Supply) न होना बताया जा रहा है. जिसके चलते कई जिलों में फिलहाल के लिए फ्री राशन योजना पर ब्रेक लगा दिया है, लेकिन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आगामी 15 जुलाई 2022 तक चावल की सप्लाई होना फिर से शुरू हो सकती है. इसके बाद सभी लाभार्थियों को फिर से फ्री राशन योजना का लाभ मिलने लगेगा.

इन राशन की हुई आपूर्ति (The supply of these rations)

मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी के कई जिले में चालव के अलावा गेहूं, चीनी, चना और नमक की आपूर्ति हुई है. ऐसे में अब राशन कार्ड धारकों को चावल की आपूर्ति का बेसब्री से इंतजार है. आम लोगों की इस परेशानी को सरकार के द्वारा जल्द ही हल कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें : काम की बात: किसानों को इन तकनीकों से होगा लाखों का मुनाफा, बस करना होगा ये काम

चावल की आपूर्ति में देरी की वजह (Reason for delay in supply of rice)

आपको बता दें कि भारतीय खाद्य निगम (Food Corporation of India) के गोदाम में ऑडिट होने के कारण राशन दुकानों पर चावल नहीं पहुंच रहा है. जिसके कारण जिले में राशन दुकानों पर चावल आपूर्ति पर्याप्त मात्रा में नहीं होने से प्‍वाइंट ऑफ सेल्‍स मशीन (Point Of Sales Machine) राशन वितरण की अनुमति नहीं मिल रही है. जिसका सीधा असर राशन कार्ड लाभार्थियों पर पड़ रहा है. विभाग ने लोगों को जानकारी देते हुए कहा है कि जल्द ही वह इस समस्या से लोगों को निजात दिलाएंगे.

तब तक आप सब लोग थोड़ा धीरज रखें और किसी भी तरह की फेक खबरों के चक्कर में न आए, क्योंकि सरकार के द्वारा बहुत जल्द राशन वितरण फिर से शुरू किया जाएगा.

English Summary: good news, Ration card will get supply of rice from July 15 Published on: 13 July 2022, 11:54 AM IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News