1. ख़बरें

महिंद्रा स्वराज 963 एफई ट्रैक्टर के मालिक बने महेंद्र सिंह धोनी, जानिए इस ट्रैक्टर की खासियत

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) कार और बाइक चलाने का काफी शौक रखते हैं. इस बीच उनका एक नया अवतार सामने आया है. दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी ने लाल रंग का महिंद्रा स्वराज 963 एफई ट्रैक्टर खरीदा है. यह ट्रैक्टर उनके रांची स्थित फार्म हाउस की शान बढ़ा रहा है, जिसको वह रांची की सड़कों पर चलाते नजर आए हैं.

आपको बता दें कि इस वक्त माही निंजा एच2 (Ninja H2), सुजुकी हायाबुसा (Suzuki Hayabusa) जैसी सुपरबाइक्स और हमर (Hummer) जैसी एसयूवी कार के मालिक हैं. अब उन्होंने एक नया ट्रैक्टर खरीदा है. बताया जा रहा है कि धोनी ने यह ट्रैक्टर अपने फार्म हाउस के लिए खरीदा है. जहां वह ऑर्गेनिक खेती कर रहे हैं. माही ने अपने सोशल मीडिया ट्विटर पर एक नया वीडियो साझा किया.

ट्रैक्टर की खासियत

स्वराज महिंद्रा के इस ट्रैक्टर में 3478 CC का इंजन लगा हुई है, जिसमें 3 सिलेंडर मिलते हैं. इसका इंजन काफी पावरफुल होता है, जो कि मुश्किल कामों को भी आसानी से खत्म कर सकता है. इस ट्रैक्टर में विभेदक सिलेंडर के साथ एक स्पेशल पावर स्टीयरिंग दी गई है. इसकी मदद से ट्रैक्टर को बहुत आसानी से कंट्रोल किसा जा सकता है. अगर ट्रैक्टर की कीमत की बात करें, तो यह करीब 7.90 लाख से 8.40 लाख रुपए तक का आता है.  

सभी जानते हैं कि देशभर में फैले कोरोना और लॉकडाउन के कारण लोगों के बाहरी कार्यों पर प्रतिबंध लग गया है, ऐसे में महेंद्र सिंह धोनी ने अपना समय बिताने के कई 'कूल' तरीके ढूंढ निकाले हैं. इससे पहले भी माही का एक वीडियों काफी शेयर हुआ था, जिसमें वे खरबूज औऱ पपीता की खेती करते नजर आए थे.

खबर भी पढ़ें: Monsoon 2020: मानसून की बारिश से बढ़ेगा खरीफ फसलों का रकबा, किसानों को मिलेगी बंपर पैदावार

English Summary: Former captain of Indian cricket team Mahendra Singh Dhoni bought Mahindra Swaraj 963 FE tractor

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News