News

चुनाव आयोग ने दी कर्ज माफी को अनुमति, 7 हजार से ज्यादा किसानों को हुआ अब तक लाभ

भोपाल। मध्यप्रदेश में कई दिनों से किसानों के कर्ज माफी का अटका हुआ मामला अब चुनाव आयोग से अनुमती के बाद रफतार पकड़ रहा है. चुनाव आयोग से हरी झड़ी मिलने के बाद राज्य सरकार ने 15 जिलों में ऋण माफी की योजना पर काम करना शुरू कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ लोकसभा चुनावों के मतदान के ठिक बाद इस योजना को अनुमति मिलने से किसानों को लाभ होता दिख रहा है. पहले ही दिन 15 जिलों में स्वीकृति मिलने के बाद 7,706 किसानों के कर्ज माफ कर दिए गए हैं.

अनुमति मिलने के बाद से सरकार जिस तरह काम कर रही है वो सराहनीय है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक अभी तक लगभग 34 करोड़ रुपये तक का कुल ऋण माफ कर दिया गया है. एक अनुमान के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में बड़ी संख्या में बाकि बचे हुए किसानों को भी लाभ होने वाला है.

गौरतलब है कि कर्जमाफी की प्रक्रिया के शुरू होने से छिन्दवाड़ा जिले के 91 किसानों के, बालाघाट जिले के 800, सिवनी के 2702, मण्डला के 731 और सीधी जिले के 205 किसानों के कर्ज माफ हुए हैं. जबकि शहडोल के 24, सिंगरौली के 39, होशंगाबाद 421, डिण्डोरी जिले के 36, बैतूल जिले के 2050, नरसिंहपुर जिले के 281, छतरपुर जिले के 90 और दमोह जिले के 133 किसानों के कर्ज माफ हुए हैं. दूसरी तरफ कर्जमाफी होने के बाद किसानों के चेहरे खिले हुए नजर आ रहे हैं.

सम्बंधित लिंक

नहीं पसंद LIC पॉलिसी तो ऐसे ले सकते हैं अपना पैसा वापस, जाने पूरी प्रक्रिया

https://hindi.krishijagran.com/news/the-new-choice-is-lic-policy-so-can-take-your-money-back-the-whole-process-of-going/



Share your comments