क्वालिटी ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. आर.एस खन्ना ने कि कृषि जागरण की सराहना

कृषि क्षेत्र में अग्रसर कार्य करने वाली संस्था के साथ जुड़ने और साथ देने के लिए आज क्वालिटी ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. आर.एस खन्ना कृषि जागरण के ऑफिस पहुंचे. यहां उन्होंने अपनी अनुभव को साझा करते हुए डेयरी और कृषि के बारे में कई महत्वपूर्ण बातें बताई. उन्होंने क्वालिटी की स्थापना के बारे में बताते हुए कहा की शुद्ध दूध औऱ उससे बने उत्पाद हर एक व्यक्ति का हक है और हम क्वालिटी के माध्यम से लोगों को उपलब्ध करवाते हैं. उन्होंने कहा की डेयरी क्षेत्र में पिछले कुछ वर्षों में काफी विकास हुआ है और डेयरी से जुड़े किसानों को लाभ हुआ है.

आगे उन्होंने कहा कि गांव में डेयरी का चलन तेज़ी से बढ़ रहा है और कई महिलाएं भी डेयरी फार्म चलाने का काम करती हैं और उनके रोज़गार में डेयरी सहायक है.

साथ ही उन्होंने एडिटोरियल टीम को बताते हुए कहा कि उनके यहां पर दूध की हर तरह से सफल जांच किया जाता है जिससे मिलावटी दूध का खतरा काफी कम हो जाता है. वहीं उन्होंने कहा कि "घर में भी लोग मिलावटी दूध का आसानी से पता लगा सकते हैं (ऑर्गेनो-लैप्टो टेस्ट) सुंघ कर और थोड़ा उसके स्वाद के अनुसार".

वहीं कृषि जागरण में कार्य कर रहे कुछ कर्मचारियों को डॉ. आर.एस. खन्ना ने उनके बेहतर कार्य के लिए सम्मानित भी किया. उन्होंने कहा कि कृषि जागरण पत्रिका जिस तरह से देश और किसान हित के लिए पिछले 23 वर्षों से कार्य कर रही है वो सराहनिय है.

 

जिम्मी

कृषि जागरण

Comments