1. ख़बरें

Unlock Delhi: 31 मई से इन गतिविधियों में मिली छूट, लेकिन जरूरत पड़ने पर फिर लग सकता है Lockdown!

सचिन कुमार
सचिन कुमार

Delhi Unlock

कल तक कोरोना के कहर से बेकाबू हुई दिल्ली अब आहिस्ता-आहिस्ता काबू में आ रही है. जहां एक तरफ संक्रमण के मामले कम हुए हैं, तो वहीं रियायतों का सिलसिला भी शुरू हो चुका है. अब ऐसे में राजधानी की आर्थिक गतिविधियों को दुरूस्त करने की दिशा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस वार्ता के दौरान बड़ा ऐलान किया है.

उन्होंने आगामी 31 मई से राजधानी दिल्ली को अनलॉक करने की कवायद शुरू करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि बेहिसाब चुनौतियों के बाद राजधानी में कोरोना काबू में आया है. ऐसे में हमारे द्वारा बरती गई थोड़ी सी भी कौताही कोरोना के कहर को संजीदा बना सकती है. लिहाजा, हमारे लिए मुनासिब रहेगा कि मौजूदा समय में काबू में हो रही स्थिति को मद्देनजर रखने के बावजूद भी सख्ती के सिलसिले को बनाए रखें.

फिर लग सकता है Locdkown

इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ कह दिया है कि रियायतों के इस मौसम में लापरवाहीभरा रवैया कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने साफ कह दिया है कि अगर कोरोना से हालात बेकाबू हुए, तो राजधानी में फिर से लॉकडाउन लगा दिया जाएगा, लिहाजा यह मुनासिब रहेगा कि नियमों के प्रति आप लोग संजीदा रहे. विगत 24 घंटे में राजधानी में 1200 संक्रमण के मामले सामने आए हैं. संक्रमण दर भी अभी 2 फीसद के आसपास हैं, लिहाजा कोरोना के इस नरम पड़ चुके रूख को ध्यान में रखते हुए आगामी 31 मई से फैक्ट्रियों समेत निर्माणाधीन कार्य शुरू हो जाएंगे, ताकि निचले तबके के लोगों को आर्थिक कश्मकश से न जूझना पड़े.

मजदूरों का रहेगा खास ख्याल

कोरोना के पहले लहर के दौरान लगाए गए लॉकडाउन में जिस तरह से मजदूरों को समस्याओं का सामना करना पड़ है, उसे ध्यान में रखते हुए अब दिल्ली के मुख्यमंत्री का पूरा फोकस राजधानी के मजदूरों पर है.

मजदूरों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े इसके लिए पूर तैयारी का जा रही है. उन्होंने कहा कि विगत दिनों मजदूरों की समस्याओं को ही ध्यान में रखते हुए फैक्ट्रियों समेत निर्माणाधीन कार्यों में छूट प्रदान करने का फैसला लिया गया है.

English Summary: Delhi will be Unlock form 31 May

Like this article?

Hey! I am सचिन कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News