News

भविष्यफल : इन 2 राशियों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2019

मिथुन : मिथुन राशि वाले जातकों में कई काम एक साथ करने की भरपूर क्षमता होती है, यह कुशाग्र बुद्धि वाले तथा विशाल व्यक्तित्व के धनी होते हैं. बैंकिंग, मैनेजमेंट, मीडिया, टीचिंग, वकालत तथा मेडिकल फील्ड में यह भरपूर सफलता प्राप्त करते है.  इस राशि के जातक बहुत ज्यादा ही मृदुभाषी प्रवत्ति के होते हैं.

1. जनवरी माह में हस्बैंड-वाइफ या लवर्स के रिश्तों में थोड़ी खटास आ सकती है. आपको अपने रिलेशन पर थोड़ा ध्यान देना चाहिए. अगर ज्यादा गुस्सा दिखाई दे रहा है, तो थोड़ा नुकसान हो सकता है. इसलिए समझदारी बरतें. भविष्य में कई समस्याएं खड़ी हो सकती है

2. इस माह आप प्रॉपर्टी में बिलकुल इन्वेस्ट न करे. कोई कितना भी अच्छा क्यों ना हो आप तब भी प्रॉपर्टी में पैसा निवेश ना करे. क्योंकि ज़मीन खरीदने पर आप बहुत बड़े विवाद में आ सकते है.

3. इस राशि के जातकों को बहुत अवसर मिलेंगे और आपको कई ऑप्शन भी मिलेंगे. उनका फायदा उठाने में समझदारी है. नौकरी के बदलने की सम्भावना आ सकती है. किसी दूसरे की बातों में ना आए जितना हो सके अपने फैसलों पर विश्वास रखे. यह माह करियर के नज़रिये से ठीक -ठाक रहेगा. जितना हो सके नौकरी -बिज़नेस में संभल कर चलें. ओवर कॉन्फिडेन्स से बचे.

4. इस राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. इसके पीछे सिर्फ आपका भाग्य नहीं बल्कि आपके द्वारा कि गई कोशिशें और खुद पर अटूट भरोसा भी काम आएगा.  कई दिक्कतें आएंगी और उनका हल भी जल्दी निकल जायेगा.

5. जितना हो सके हरे रंग का इस्तेमाल करे, रोज़ाना तुलसी को जल दें.

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए यह जनवरी माह अच्छा रहेगा. धन संबंधी मामलों, नौकरी और व्यवसाय के लिए बेहतर परिणाम मिलेंगे. नौकरी पेशा जातकों को इस वर्ष ख़ास सौगात मिल सकती है.  छात्रों को भी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. आपके घर में कोई शुभ कार्य भी संपन्न हो सकता है. आप काम की व्यस्तता की वजह से अपने परिवार को ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे. इसलिए काम के साथ -साथ परिवार पर भी पूरा ध्यान दे.  लोगों की बातों में ना आए, लोग आपका फायदा उठा सकते है.

1. गुस्से से दूर रहे. बार बार नाराज़गी करने से रिश्तों में दूरियां आने की संभावना बन सकती है. भाई-बहन में भी खटास का माहौल बन सकता है. जितना हो सके शांत रहें. दोस्त आपके साथ वफादार रहेंगे उन पर आप आंख बंद कर भरोसा कर सकते है.

2. कहीं जमीन जायदाद, फ्लैट खरीदने का इरादा बना रहे है तो आप ख़ुशी से खरीद सकते है. क्योंकि यह निवेश करने के लिए अच्छा समय है. आपको कोई नुक्सान नहीं होगा आपको फायदा ही मिलेगा.

3. अगर आप भी नौकरी के साथ बिज़नेस प्लान कर रहे है तो यह आपके लिए बहुत फायदेमंद है. बिना संकोच किए आप काम को अंजाम दे सकते है. आपको सफलता के साथ संतोष भी मिलेगा.

4. इस राशि के जातकों की इस माह लोगों के सामने एक अच्छी रेपुटेशन बनेगी. आपके द्वारा लिए हर फैसले की लोग सरहाना करेंगे. अपने से बड़ी महिलाओं को सम्मान दें.

5. इस राशि के जातकों के लिये पीला, सफेद, क्रीम और हल्का गुलाबी रंग शुभ होता है.

ऐसी ही राशियां सम्बंधित अपडेट हम आप तक पहुंचाते रहेंगे. आपका यह साल कैसे ख़ास रहेगा, बाकि राशिफल की जानकारियां पाने के लिए आप हमें कमेंट बॉक्स में अपनी राशि मैसेज कर सकते हैं.



English Summary: ASTROLOGY 2019

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in