Machinery

ग्रामीण भारत को महिंद्रा की नई सौगात, लॉन्च के लिए तैयार है ये गाड़ियां

mahindra

त्यौहारों के मौसम में ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री एक बार फिर सुस्ती से बाहर आते हुए रफ्तार पकड़ रही है. यही कारण है कि एक बार फिर कार कंपनियां लगातार नए मॉडल लॉन्च कर लोगों को लुभा रही है. कारों के बाजार में समय के साथ कंपनियों ने छोटे शहरों और ग्रामीण क्षत्रों को टारगेट करना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में पॉप्युलर एसयूवी निर्माता कंपनी महिंद्रा भी आने वाले समय में कई नई एसयूवी लाने की योजना बना रही है. चलिए आपको बताते हैं कि आने वाले समय में कंपनी शहरों के साथ-साथ ग्रामिण भारत के लिए किस तरह की गाड़ियां लेकर आ रही है.

नई थार:

महिंद्रा की एसयूवी थार किसी पहचान की मोहताज नहीं है. लेकिन अब कंपनी इस गाड़ी को थोड़ा और बदलकर नेक्स्ट-जेनरेशन थार लाने की तैयारी कर रही है. नई थार में मौजूदा मॉडल को रिप्लेस कर ज्यादा मॉडर्न किया जायेगा. हालांकि मूल गाड़ी की मूल संरचना में कंपनी बदलाव नहीं करेगी.

जानकारी के मुताबिक नई थार में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन होगा और ये माइलेज के मामले में ये पहले से बेहतरीन होगी.

Mahindra

नई स्कॉर्पियोः

महिंद्रा की सभी स्कॉर्पियो भारत के शहरों के साथ-साथ ग्रामिण क्षेत्रों की पहचान बन चुकी है. चुनौतीपूर्ण सड़कों या पथरीले और उबड़-खाबड़ स्तह पर आराम से चलने में सक्षम स्कॉर्पियो को गांवों में भी खासा पसंद किया जाता है. नेक्स्ट-जेनरेशन स्कॉर्पियो अब कंपनी 2020 में पेश करेगी जो 2.0-लीटर इंजन वाला होगा. लंबाई में भी ये पहले से अधिक होगा. हालांकि पहले की अपेक्षा ऊंचाई हल्की कम रेहगी.

एक्सयूवी
400

2019 के साथ शुरू हुई महिंद्रा की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV300 को लोगों ने हाथों हाथ लिया है. इसकी लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी अब 7 सीटर वर्जन पर काम कर रही है. जानकारी के मुताबिक इस गाड़ी को भी कंपनी 2020 तक XUV400 नाम से लॉन्च कर सकती है.



Share your comments