Machinery

ग्रामीण भारत को महिंद्रा का तोहफा, नव वर्ष पर लॉन्च के लिए तैयार नयी स्कॉर्पियो

बड़े शहरों से लेकर ग्रामीण भारत में अपनी धाक जमाने वाली महिंद्रा कंपनी एक बार फिर नव वर्ष पर कुछ नया करने जा रही है. स्कॉर्पियो सेगमेंट में शहरों के साथ-साथ ग्रामीण भारत में जबरदस्त पॉपुलर एसयूवी को महिंद्रा एक नए अवतार में लाने की तैयारी कर रही है. ग्रामीण  भारत में सुनहरे संभवानाओं को देखते हुए महिंद्रा स्कॉर्पियो ऑटो एक्सपो 2020 में आने के लिए तैयार है.

अपने सेगमेंट में सबसे पॉपुलर है स्कॉर्पियो एसयूवीः
उबड़-खाबड़ चुनौतीपूर्ण रास्तों पर चलने में सक्षम होने की वजह से महिंद्रा की स्कॉर्पिओ ग्रामीण भारत की जहाज कही जाती है. बेहतरीन स्टाइल के साथ दमदार मजबूती के कारण गांवों-कस्बों में इसकी भारी डिमांड है. इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए कंपनी स्कॉर्पियो को थार वाले मॉडर्न प्लैटफॉर्म में लाने की कोशिश कर रही है. पावर आउटपुट को पहले से और अधिक बेहतर बनाने के साथ-साथ इसका इंजन पहले की तरह ही 2.0-लीटर रखने की योजना बनाई गयी है.

प्रीमियम-स्टाइलिश लुक का कॉम्बो होगा नया स्कॉर्पियोः
नए स्कॉर्पियो के निर्माण में कंपनी ने कई बातों का विशेष ध्यान रखा है. इसे रेतीले, पथरीले आदि चुनौतीपूर्ण स्तहों पर टेस्टिंग के दौरान परखा गया है. पहले की अपेक्षा इंटीरियर में बदलाव है और जानकारी के मुताबिक नए प्रीमियम मॉडल कैबिन सुविधा के साथ उपलब्ध है. प्रीमियम लुक के साथ इसमे नए स्टाइल का तड़का लगाया गया है.

5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा इंजनः

इस एसयूवी में 2523cc का 4 सिलेंडर वाला इंजन लगाया गया है, जिसेस ये 75 Bhp पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. अधिक सुविधा के लिए इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है. नया स्कॉर्पियो पहले की अपेक्षा अधिक लंबा हो सकता है हालांकि इसकी उंचाई कुछ कम हो सकती है. बता दें कि इस समय मौजूदा स्कॉर्पियो 4456 mm लंबी है.



Share your comments