आपके फसलों की समस्याओं का समाधान करे
  1. सम्पादकीय

किसान दिवस पर VST कंपनी ने दिया किसानों को खास तोहफा, लॉन्च किया नए फीचर वाला ट्रैक्टर

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
Jujhar Singh Virk

Jujhar Singh Virk

कृषि जागरण ने भी पूरे हर्षों उल्लास के साथ दिल्ली स्थित ऑफिस में ‘किसान दिवस’ मनाया. इस मौके पर कृषि जागरण द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें कृषि जगत से जुड़े कई दिग्गज हस्तियां शामिल हुईं. इस कार्यक्रम में जुझार सिंह विर्क ने भी हिस्सा लिया, जो कि मार्केटिंग वीएसटी टिलर्स ट्रैक्टर लिमिटेड में सीनियर वाइस प्रेसीडेंट के पद पर कार्यरत हैं.

बता दें कि हर साल देशभर में 23 दिसंबर को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह जी की जयंती को किसान दिवस (National Farmers Day) के रूप में मनाया जाता है. आइए आपको बताते हैं कि देश के किसानों को जुझार सिंह विर्क ने क्या संदेश दिया है?

कंपनी 35 साल से किसानों के साथ

किसान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत कृषि जागरण और एग्रीकल्चर वर्ल्ड के प्रधान संपादक एम.सी. डॉमिनिक के संबोधन से शुरू हुआ. इस संबोधन मेंजुझार सिंह विर्क ने बताया कि इंडिया में मार्केटिंग वीएसटी टिलर्स ट्रैक्टर लिमिटेड पहली ऐसी कंपनी है जोपावर टिलर और कॉम्पैक्ट टैक्टर बनाने में लीडर है. यह कंपनी लगभग 35 साल से किसानों के लिए कार्य कर रही है. इससे किसानों के लिए खेती का काम करना आसान हुआ है.

किसानों को दिया तोहफा

इस किसान दिवस पर कंपनी ने किसानों के लिए खास तोहफा दिया है. कंपनी द्वारा 30 हॉर्स पावर का ट्रैक्टरलॉन्च किया. इस ट्रैक्टर में कई खास फीचर दिए जा रहे हैं. यह एक अलग तरह का ट्रैक्टर है जिससे खेती के कार्य करना बहुत आसान है. इसकी खास बात ये है कि इस कीमत भी कम है. जुझार सिंह विर्क कहते हैं कि कंपनी किसान भाईयों को कृषि क्षेत्र में बहुत आगे ले जाना चाहती है. इसके लिए कंपनी की तरफ से पावर टिलर के कई मॉडल का निर्माण किया गया है.

किसान दिवस पर आयोजित हुए कार्यक्रम में जुझार सिंह विर्कको देखने और सुनने के लिए लिंक https://fb.watch/2A2wjhUVl6/ पर विजिट करें.

English Summary: Marketing VST Tillers Tractors Limited Launches New Tactor on Farmers Day

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News