Weather

Weather update: देशभर में बदला मौसम का मिजाज, यहां होगी बर्फबारी

अगर आज के मौसम की बात करें, तो दिल्ली के कई इलाकों में बारिश होने से तापमान में गिरावट आ गई है. इससे पहले दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हुई, जिससे मौसम सुहावना हो गया था. उत्तर भारत से शुरुआत करें, तो पश्चिमी विक्षोभ अब पूर्वी दिशा में आगे बढ़ गया है. इसी के चलते जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कुछ जगह हल्की बारिश हो सकती है, तो वहीं पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में मौसम साफ रहने की संभावना है. इसके अलावा कुछ तराई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है.

आपको बता दें कि दिल्ली और राजस्थान में शुष्क मौसम रह सकता है. दिल्ली में प्रदूषण मध्यम श्रेणी में ही रहेगा. उत्तर-पश्चिमी भारत में न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री से गिर सकते हैं. नीचे दक्षिण भारत में, उत्तर-पूर्वी दिशा से हवाएँ चलने का अनुमान लगाया जा रहा है. इसके चलते, तटीय तमिल नाडु में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. इसी के साथ तमिलनाडु और दक्षिणि आंध्र प्रदेश में कुछ जगह हल्की बारिश हो सकती है.

इसके अलावा रायलसीमा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में एक-दो जगह हल्की बारिश होने की संभावना है. तो वहीं उत्तरी कर्नाटक और उत्तरी आंध्र प्रदेश में शुष्क मौसम रहेगा. चेन्नई में हल्की से मध्यम बारिश तो बेंगलुरु और हैदराबाद में मौसम शुष्क रहेगा. मध्य भारत में  कोई मुख्य मौसम गतिविधि की संभावना नहीं जताई जा रही है. दक्षिणी राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, और मध्य प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा. राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश का तापमान 2 से 3 डिग्री से गिर सकता हैं. अगर देश के पूर्वी और पूर्वोत्तर हिस्सों की बात करें तो, यहाँ पर मौसम शुष्क ही रहेगा. कुछ उत्तरी हिस्सों में सुबह के समय मध्यम कोहरा छाया रहेगा.



Share your comments