MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. मौसम

Delhi Rain: भीषण गर्मी से दिल्ली को मिली राहत, कई इलाकों में हुई मूसलाधार बारिश

Delhi Rain: दिल्ली के कई इलाकों में आज बारिश हुई है, जिससे लोगों को तपिश से मुक्ति मिली है. बता दें, शुक्रवार दोपहर से ही राजधानी के कई इलाकों में बादलों ने आसमान में घेरा बनाया और जमकर बरसने लगे.

मोहित नागर
दिल्ली के कई इलाकों में पड़ी मूसलाधार बारिश (प्रतीकात्मक तस्वीर)
दिल्ली के कई इलाकों में पड़ी मूसलाधार बारिश (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Delhi Weather: भीषण गर्मी और तपती धूप की मार पिछले लंबे समय से झेल रही राजधानी को आज थोड़ी राहत मिली है. दिल्ली के कई इलाकों में आज बारिश हुई है, जिससे लोगों को तपिश से मुक्ति मिली है. बता दें, शुक्रवार दोपहर से ही राजधानी के कई इलाकों में बादलों ने आसमान में घेरा बनाया और जमकर बरसने लगे. बारिश होने से दिल्लीवासियों को तेज गर्मी से राहत की सांस मिली है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, पिछले काफी दिनों से दिल्ली का तापमान 40 डिग्री से ऊपर बना हुआ है, ऐसे में बारिश ने लोगों को राहत दी है.

बता दें, दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार सुबह से ही बादल छाए रहे और मौसम विभाग ने भी बारिश का पूर्वानुमान जताया था. इस बीच दिल्ली के कई इलाकों में बारिश होने से लोगों को राहत की सांस मिली है. इसके अलावा, राजधानी के तापमान में भी गिरावट दर्ज हुई गई.

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, शुक्रवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा है. आईएमडी ने राजधानी में शनिवार और रविवार को भी बादल छाए रहने की संभावना जताई है। यदि ऐसा होता है, तो दिल्लीवासियों को उमसभरी गर्मी से राहत मिल सकती है। वहीं केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, राजधानी में सुबह 9 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 157 दर्ज किया है, जो 'मध्यम' श्रेणी में आता है.

English Summary: weather delhi rain update torrential rain lashes parts of national capital Published on: 21 June 2024, 03:25 PM IST

Like this article?

Hey! I am मोहित नागर. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News