Weather

इन 3 राज्यों में आज आंधी और बारिश की पूरी संभावना

सोमवार शाम दिल्ली - एनसीआर में गरज और तेज़ हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई, जिससे पारा का स्तर नीचे आ गया. इससे लोगों को काफी राहत मिली. कल शाम को शुरु हुई छिटपुट बारिश 2 से 3 घंटे तक जारी रही. इसके साथ ही देश के कई हिस्सों में धूल भरी आंधी चली. कल हुई बारिश के कारण आज भी दिल्ली एनसीआर के आस -पास के क्षेत्रों का मौसम प्रभावित होगा. जिस वजह से आज शाम साढ़े आठ बजे तक बारिश होने की पूरी संभावना है. कल सुबह बारिश होने से पहले तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक था. मौसम विभाग ने एक रिपोर्ट में बताया कि पालम वेधशाला के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र और सफदरजंग वेधशाला के कुछ इलाकों में तेज धूल भरी आंधी देखने को मिली.

बिहार में मौसम गतिविधियां

बिहार के पटना और उसके आस -पास के क्षेत्रों में हल्के बादल बने रहे, हालांकि वातावरण में नमी की मात्रा ज्यादा  होने  की वजह से उमस भरी गर्मी महसूस हुई. बिहार की राजधानी पटना के न्यूनतम तापमान में गिरवाट रिकॉर्ड  हुई. कल पटना का न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस था. आज भी मौसम साफ़ रहने की पूरी संभावना है.

मध्यप्रदेश में मौसम गतिविधियां

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कई भागों में सोमवार सुबह से चली रही धीमी गति की हवाओं से गर्मी से काफी राहत मिली है. मौसम विभाग ने कहा  है कि अरब सागर की तरफ से आई नमी के कारण राज्य के मौसम में कई तरह के बदलाव देखने को मिल रहे है. जिसकी वजह से गर्मी का असर कम तो हो रहा है इसके साथ ही तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है.



Share your comments