MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. मौसम

Today’s Weather: भारी बारिश से सड़कें नदी में तब्दील, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने देशभर में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है कि बारिश का यह सिलसिला अभी कुछ दिनों तक और रहने वाला है. यहां जानें आज किन राज्यों में होगी बारिश...

लोकेश निरवाल
Roads turned into rivers due to heavy rains, IMD issued yellow alert
Roads turned into rivers due to heavy rains, IMD issued yellow alert

देशभर में अक्टूबर के महीने की शुरुआत में ही लोगों को ठंड का एहसास होना शुरू हो गया है. आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से देश के कई इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग की मानें तो बारिश का यह दौर अभी कुछ दिन और जारी रहने वाला है. तो आइए जानते हैं कि आज मौसम का हाल कैसा रहने वाला है.

दिल्ली में बारिश से मौसम हुआ सुहाना (Weather became pleasant due to rain in Delhi)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों से हल्की से मध्यम बारिश लगातार हो रही है. देखा जाए तो आज सुबह से ही दिल्ली-NCR में हल्की-हल्की बारिश देखने को मिल रही है और साथ ही ठंडी-ठंडी हवाएं भी चल रही हैं. बता दें कि दिल्ली में देर रात को हुई बारिश से तापमान में गिरावट आई है. देखा जाए तो पिछले 3 दिनों में दिल्ली के कई इलाकों में तापमान लगभग 7 डिग्री तक गिर गया है. आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है.  अगर मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में 11 अक्टूबर 2022 तक बारिश का यह दौर जारी रहने की संभावना है.

बारिश से मुम्बई के हालात खराब (Mumbai's condition worsens due to rain)

शुक्रवार की देर रात से ही मुंबई में मूसलाधार बारिश होने से लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यह भी खबर सामने आ रही है कि मूसलाधार बारिश के चलते मुंबई के निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति बन चुकी है. वहां की ज्यादातर सड़के नदी में तब्दील हो चुकी हैं. मौसम विभाग का कहना है कि बारिश का यह सिलसिला अभी कुछ दिनों तक रहने वाला है और साथ ही मुंबई में हवा की रफ्तार भी 45-55 किलोमीटर प्रति घंटे से चलने की संभावना है. भारी बारिश को देखते हुए IMD ने मुंबई के लिए येलो अलर्ट (yellow alert) जारी कर दिया है. यह अलर्ट आने वाले 2 दिनों तक जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें:दिल्ली-NCR में अचानक से बदला मौसम, पहाड़ों पर भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी

 

इन राज्यों में होगी बारिश (It will rain in these states)

मौसम विभाग की ताजा अपडेट के अनुसार, आज अंडमान-निकोबार, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडीशा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार हैं और साथ ही IMD ने यह भी कहा है कि कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना, यनम, पुडुचेरी, करईकल राज्यों में फिलहाल बारिश का यह दौर ऐसे ही जारी रहने वाला है.

English Summary: Roads turned into rivers due to heavy rains, IMD issued yellow alert Published on: 08 October 2022, 10:44 AM IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News