आपके फसलों की समस्याओं का समाधान करे
  1. मौसम

Whether Update: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें कैसा रहेगा देशभर के मौसम का मिजाज

सचिन कुमार
सचिन कुमार

Weather-Updates

यूं तो हमेशा से ही मौसम के मिजाज में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी रहता है. कभी अपने रौद्र रूप से लोगों के पसीने छुड़ा देता है, तो कभी अपने नरम मिज़ाज़ से हमारे हदय को शीतल कर जाता है, तो कभी-कभी भारी बारिश पूरे आबोहवा के रूख को ही बदलकर रख देती है. खैर, यह तो मौसम है, बदलना इसका चिरपरिचित मिजाज है, मगर इस बीच आने वाले 24 घंटे में कैसा रहेगा देशभर के मौसम का हाल? जानने के लिए पढ़िए हमारी यह खास रिपोर्ट...

बीते दिनों हुई बारिश ने पूरे मौसम को गुलजार करके रख दिया है. कल भी कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली थी, लेकिन आज मौसम का मिजाज इसके विपरीत रहा. खिलखिलाई धूप ने मौसम से मिजाज को थोड़ा गरम कर दिया है, लेकिन स्काईमेट वैदर के मुताबिक, आज भी कई राज्यों में झमाझम बारिश से मौसम के गुलजार रहने की संभावना जताई जा रही है, तो कई जगहों पर हवाओं के चलने की भी संभावना जताई जा रही है.

इन राज्यों में हुई भारी बारिश

वहीं, मौसम का मिजाज आजकल कुछ बदला-बदला सा दिख रहा है, जहां पहले लोग मौसम के सख्त मिजाज से बेहाल थे, आज वही बारिश की बूंदाबांदी में सुकून के पल बिताते नजर आ रहे हैं. बता दें कि पिछले 24 घंटे के दौरान  गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मराठवाड़ा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, केरल, असम, अरुणाचल प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश की तलहटी में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर तेज बारिश हुई.

दिल्ली एनसीआर में भारी बारिशसमेत ओलावृष्टि की संभावना

इसके साथ ही विगत 24 घंटे के दौरान दिल्ली एनसीआर में भारी बारिशके इतर ओलावृष्टि  भी देखने को मिली। पिछले कुछ दिनों से लोग राजधानी के लोग भारी बारिशके कहर से परेशान नजर आ रहे थे। यकीनन, बारिश की एक-एक बूंद दिल्लीवासियों की जिंदगी को गुलजार कर गई.

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

खैर, यह तो रहा बीते 24 घंटे के दौरान देशभर के मौसम का हाल, अब हम आपको देशभर के उन राज्यों से रूबरू कराने जा रहे हैं, जहां भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है.  असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, केरल, तटीय कर्नाटक, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, सिक्किम, तटीय ओडिशा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है.

जम्मू-कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड के कुछ हिस्सों, आंतरिक कर्नाटक, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र तेलंगाना और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

खैर, अब आगे चलकर मौसम का मिजाज कैसा रहता है? यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही तय करेगा, लेकिन फिलहाल तो लोग मौसम के नरम मिजाज के बीच राहत की सांस लेते हुए नजर आ रहे हैं.

English Summary: Know How will be the weather of your state

Like this article?

Hey! I am सचिन कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News