Weather

इन राज्यों में छाया रहेगा कोहरा

अगर हम देश में बनें मौसमी विक्षोभ की बात करें तो एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर के पास बना हुआ है. एक ट्रफ रेखा पश्चिमी दिशा में 92° देशांतर और 25° अक्षांश पर बनी हुई है. एक ताकतवर हवाओं का क्षेत्र असम के मध्य वाले इलाके में बना हुआ है. एक अन्य रेखा कोमरीन इलाके से रायलसीमा की तरफ बढ़ रही है.

पिछले 24 घंटों के दौरान दर्ज किया गया मौसम का हाल

देश में अगर हम पिछले 24 घंटों के दौरान मौसम की बात करें तो बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, तमिलनाडु और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में हल्की मध्यम बारिश हुई है. इसके अलावा एक-दो जगहों पर ओलाबारी भी हुई है. दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक और निकोबार द्वीपसमूह पर भीषण बारिश हुई है. उत्तरपश्चिमी भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, बिहार और आंतरिक तमिलनाडु पर हल्का मध्यम कोहरा छाया रहा. वही मध्य प्रदेश, बिहार और झारखण्ड के तापमान में गिरावट देखी गई है. शेष सभी स्थानों पर मौसम शुष्क बना रहा.

आगामी 24 घंटों का मौसम हाल

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है. तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह, केरल और दक्षिणी मध्य महाराष्ट्र में हल्की बारिश होने की संभावना है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर राज्यों हल्का मध्यम कोहरा छाया रह सकता है. 

साभार: skymetweather.com



Share your comments