Weather

इन राज्यों में बारिश के साथ बढ़ेगी ठंड

आज हम मौसम की खबर की शुरुआत पूर्वी भारत से करते है. जहां इस समय एक ट्रफ रेखा बिहार राज्य से होते हुए तेलंगाना राज्य के तरफ बढ़ रही है. इसी के चलते बिहार, झारखंड, ओड़ीसा और पश्चिम बंगाल में बारिश हो सकती है. इसके आलावा कुछ स्थानों पर ओले भी गिरने के आसार लगाए जा रहे है.

पूर्वी भारत में बारिश का आगमन हो रहा है जिसके चलते असम, नागालैंड और मेघालय में थोड़ी बहुत बारिश देखी जा सकती है.अरुणाचल प्रदेश में भी बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है.

अब हम बात करते है उत्तर भारत के मौसम की. उत्तर भारत में आसमान साफ होने के कारण तराई इलाकों में तापमान बढ़ने की संभावना है. हालांकि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान पर न्यूनतम तापमान गिरेंगे. हरियाणा और राजस्थान पर शीत लहर लौट आने की संभावना हैं.

अगर हम दिल्ली एनसीआर के मौसम की बार करें तो प्रदूषण मध्यम श्रेणी में बना रहेगा. इस बीच उत्तर पश्चिमी मैदानी इलाकों में कोहरे की संभावना बिलकुल नहीं है.वहीं मध्य भारत में ठंडी और शुष्क हवाए चलेगी. दक्षिणी राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र और कोंकण-गोवा में न्यूनतम तापमान गिरेंगे. इस बीच छत्तीसगढ़ और विदर्भ पर बारिश भी होने की संभावना है. दक्षिण भारत में, दो दिशा से आने वाली हवाओं के मिलने की वजह से रायलसीमा, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल पर बारिश होने की उम्मीद है.



Share your comments