1. ग्रामीण उद्योग

Smart Business Idea: स्मार्टफोन से शुरू करें ये बिजनेस, बस मेल पढ़ने के लिए मिलेगा लाखों रुपये

ये बिजनेस का आइडिया हर उस व्यक्ति के लिए है, जिसके पास स्मार्टफोन है और जिसे पढ़ना आता है. तो चलिए इस लेख में जानते हैं इस Business Idea के बारे में....

अनामिका प्रीतम
smart business idea
smart business idea

आज के वक्त में हर कोई अपनी नौकरी के अलावा कई और ऐसे विकल्प की तलाश कर रहे हैं, जिससे और ज्यादा पैसे कमाए जा सकें, क्योंकि इस महंगाई के दौर में नौकरी के पैसे से कई सारे लोगों का खर्च अच्छे से नहीं चल पा रहा है. ऐसे में हम आपको इस लेख में ऐसे स्मार्ट बिजनेस आइडिया (Smart Business Idea) देने जा रहे हैं, जिसमें लागत जीरो रुपये की है और मुनाफा आप जितना चाहे उतना कमा सकते हैं.

इस स्मार्ट बिजनेस के लिए मोबाइल और लैपटॉप की जरूरत

अगर आपके पास नौकरी नहीं है यानी आप बेरोजगार हैं या फिर अपनी नौकरी से मिलने वाले तनख्वाह से खुश नहीं है, तो आप ये काम आसानी से कर सकते हैं. इसके लिए आपके पास बस स्मार्टफोन या लैपटॉप होना चाहिए. दरअसल, यहां जो हम आपको बिजनेस आइडिया दे रहे हैं, उसमें आपको मेल पढ़ने के लिए पैसे दिए जाएंगे. जी हां ये वहीं मेल है, जिसे हममें से ज्यादातर लोग बिना पढ़े ही डिलिट कर देते हैं.

बिना लागत कहीं से भी शुरू कर सकते हैं ये स्मार्ट बिजनेस

इस बिजनेस के लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं हैं और ना ही पैसे खर्च करने की. आप कहीं से भी इस बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं. तो चलिए स्मार्टफोन से करने वाले इस स्मार्ट बिजनेस के बारे में जानते हैं...

मैट्रिक्समेल (MatrixMail)

आपने जरूर मैट्रिक्समेल्स नाम की एक कमाई करने वाली साइट के बारे में सुना होगा. उनका दावा है कि कोई भी उनकी साइट के माध्यम से पैसा कमा सकता है. उनका कहना है कि इसमें आपको कुछ काम करने होते हैं जैसे मेल पढ़ना और बदले में आपको कमीशन मिलेगा. इनका ये भी दावा है कि आप इनकी साइट को भी विजिट करके पैसा कमा सकते हैं. खबरों के मुताबिक, मात्र एक घंटे में आप इनकी वेबसाइट से लगभग 3 हजार रुपये भी कमा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: New Business: सरकार से लें 25 लाख रुपये और शुरू करें खुद का कृषि Startup बिजनेस

पैसा लाइव (paisalive)

PaisaLive.com एक अनूठा विज्ञापन प्लेटफॉर्म है. खबरों के मुताबिक, पैसा लाइव डॉट कॉम में आप जैसे ही अकाउंट बनाते हैं, आपको तुरन्त 99 रुपये मिल जाते हैं. ऐसे ही अगर आप इस वेबसाइट पर और 20 लोगों के अकाउंट खुलवाते हैं, तो आपको इसके लिए भी पैसे दिए जाते हैं. साथ ही ये वेबसाइट मेल पढ़ने के लिए भी 25 पैसे से 5 रुपये तक का भुगतान करती है. ये पैसे आपको कंपनी 15 दिनों के अंतराल में चेक के जरिए देती हैं.

Note- ये खबर मीडिया रिपोर्ट के जरिए बनाई गई है. इसकी पुष्टि कृषि जागरण नहीं करता है, इसलिए आपसे निवेदन है कि ऊपर दिए गए किसी भी वेबसाइट को विजिट करने से पहले आप खुद इसकी जांच कर लें. इस खबर का उद्देश्य इन वेबसाइट को प्रमोट करना बिल्कुल भी नहीं है.

English Summary: Start this smart business with smartphone, you will get millions every month Published on: 21 June 2022, 05:44 IST

Like this article?

Hey! I am अनामिका प्रीतम . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News