1. ग्रामीण उद्योग

कपिला पशु आहार की फ्रेंजाइजी लेकर कमाएं लाखों रुपये, ऑनलाइन ऐसे करें अप्लाई

श्याम दांगी
श्याम दांगी

Kapila Pashu Aahar

यदि आप खुद का बिजनेस करना चाहते हैं तो कपिला पशु आहार की डिस्ट्रीब्यूटरशिप आपके के लिए बेहतर ऑप्शन हो सकता है. गौरतलब है कि कपिला पशु आहार देश की अग्रणी कैटल फीड कंपनी है. जिसकी डीलरशिप लेकर आप गांव या नजदीकी शहर में रहकर अच्छी कमाई कर सकते हैं. तो आइये जानते हैं कपिला पशु आहार की डीलरशिप कैसे लें और आपको कितना इन्वेस्टमेंट करना होगा.

रोजाना 1600 मैट्रिक टन आहार का उत्पादन

खबरों के अनुसार कपिला पशु आहार प्रतिदिन लगभग 1600 मैट्रिक टन पशु आहार का उत्पादन करती है. वहीं कंपनी के देशभर में 800 से अधिक डिस्ट्रीब्यूटर है. इसके अलावा कंपनी के पंजाब और उत्तर प्रदेश प्रांत में 3 ऑटोमेटिक और 3 सेमी ऑटोमैटिक प्लांट है.

प्रमुख प्रोडक्ट

कपिला पशु आहार कई प्रकार के प्रोडक्ट का निर्माण करती है. जैसे- बफेलो स्पेशल, डेरी स्पेशल, उत्तम पैलेट, संतुलित पैलेट बेलेंस आदि.

क्या है कपिला डिस्ट्रीब्यूटरशिप प्रोग्राम?

देश की अन्य कंपनियों की तरह कपिला पशु आहार कंपनी भी अपना नेटवर्क बढ़ाना चाहती है. डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के बाद आपको कंपनी के प्रोडक्ट सेल करना होता है जिस पर कंपनी आपको एक निश्चित कमीशन देती है. आप जितनी अधिक सेलिंग करेंगे आपकी कमाई उतनी ही अधिक होगी.

कितना इन्वेस्टमेंट करना होगा

गोडाउन -उत्पादों को रखने के लिए आपको गोडाउन बनाने की जरुरत होगी. यदि आपके पास गोडाउन की जगह  पहले से है तो आपको कम इन्वेस्टमेंट करना पड़ेगा.

हेल्पर-गोडाउन से माल भराई के लिए शुरूआत में आप एक या दो कर्मचारी रख सकते हैं. जैसे जैसे आपका बिजनेस बढ़ जाता है. वैसे-वैसे आप कर्मचारी बढ़ा सकते हैं.

डिस्ट्रीब्यूटरशिप फीस

कपिला की डिस्ट्रीब्यूटरशिप के लिए आपको सिक्योरिटी फीस के तौर पर 2 से 3 लाख रूपये, गोडाउन कास्ट 2 से 3 लाख रूपये अन्य एक से डेढ़ लाख रूपये का इन्वेस्टमेंट करना होगा. इस तरह कुल 8 से 10 लाख के इन्वेस्टमेंट में आप कंपनी की डिस्ट्रीब्यूटरशिप ले सकते हैं.

कैसे करें अप्लाई

1. सबसे पहले कपिला की ऑफिसियल वेबसाइट https://kapilaagro.com/dealerform.php पर विजिट करें.

2. यहां आपको एक फार्म खुलेगा जिसमें आपको पूरा नाम, पूरा पता, मोबाइल नंबर, वर्तमान व्यापार को विवरण, वर्तमान व्यापार का वार्षिक टर्नओवर, ड्राइविंग लायसेंस या पासपोर्ट नंबर, वितरण के लिए पसंदीदा क्षेत्र, न्यूनतम निवेश क्षमता, निजी व्यावसायिक वाहन की उपलब्धता समेत अन्य जानकारी भरना होगी.

दूसरी प्रक्रिया

इसके अलावा कंपनी के नंबर 76698-80880 पर  कॉल करके भी आवेदन कर सकते हैं.

 

English Summary: How to take franchise of Kapila pashu aahar

Like this article?

Hey! I am श्याम दांगी. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News