1. विविध

SSC स्टेनोग्राफर ग्रुप C और D का रिजल्ट जारी, इस लिंक से करें चेक !

मनीशा शर्मा
मनीशा शर्मा

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) 2019  ने स्टेनोग्राफर रिजल्ट जारी कर दिया है. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) के स्टेनोग्राफर रिजल्ट 2019 की परीक्षा में उपस्थित सभी अभ्यर्थी अब इसके परिणाम आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. यह परीक्षा देश भर के विभिन्न सेंटरों पर 5 और 8 फरवरी को आयोजित हुई थी. इसमें लाखों की संख्या में  छात्रों ने हिस्सा लिया था. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने इस बार स्टेनोग्राफर रिजल्ट 15 अप्रैल 2019 को देर शाम को जारी किया है.

रिजल्ट ऐसे करे चेक :

एसएससी (SSC) की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर लॉग ऑन करें.

'एसएससी स्टेनो ग्रुप सी और डी 2018-19 रिजल्ट' वाले लिंक पर क्लिक करें .

सभी आवश्यक विवरण दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें.

आपका परिणाम कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखेगा .

इस बार लगभग 27164 आवेदकों ने चयन प्रक्रिया के दूसरे चरण यानी डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (DV) और स्किल टेस्ट(Skill Test ) के लिए क्वालीफाई किया था. एसएससी(SSC) स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी परिणाम की घोषणा के साथ, आयोग ने CBE की कटऑफ भी घोषित की है. ग्रेड सी और  डी के लिए सामान्य श्रेणी के आवेदकों के लिए कट ऑफ 138 है, ओबीसी उम्मीदवार की कटऑफ 133 है, एससी 119 है और एसटी 105 है. SSC स्टेनोग्राफर के लिए स्कोरकार्ड 19 अप्रैल, 2019 को घोषित किया जाएगा .

English Summary: ssc stenographer group result 2018-19 finally declared

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News