गत 7 साल से खेतीकर रही बॉलीवुड की यह अभिनेत्री

सेलेब्रेटी कि अपनी दुनिया ही अलग होती है और इनकी ग्लैमरस लाइफ की तो पूरी दुनिया ही दिवानी है. लेकिन सभी में  सेलेब्रिटीज कुछ ऐसे भी सेलेब्रिटीज है जो इन सबसे हटकर अपनी अलग ही दुनिया चुनते है. इन्ही सभी सेलेब्रेटी में जूही चावला भी एक है पहले की मिस इण्डिया और 90 के दशक की टॉप अभिनेत्री इन दिनों खेती कर रही है. 51 वर्षीय अभिनेत्री जूही चावला अपने पति के रेस्त्रां के लिए गत 7 साल से ऑर्गेनिक फल-सब्जियाँ उगाती है.

समाजिक मुद्दों पर अपनी बेवाक और बेझिझक राय रखने वाली अभिनेत्री जूही चावला सोशल वर्क में काफी दिलचस्पी रखती है. अभी हाल में ही उन्हे वुमन ऑफ इंडिया ऑर्गेनिक फेस्टिवल के मुंबई संस्करण का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। जूही ने कहा की अगर आपको एक बार ऑर्गेनिक फल और सब्जियों का स्वाद मिल जाये तो वह कादापी बाजार मे मौजूद फल और सब्जी नहीं खरीदेगा.अभिनेत्री जूही चावला इन दिनों विधु विनोद चोपड़ा के प्रोडक्शन हाउस की फिल्म “एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा” कि शूटिंग कर रही है साल 2016 में इन्होंने चाँक एंड डस्टर मे काम किया था.

मौजूदा समय में जूही के पास दो फार्म हाउस है पहला फार्म हाउस मंडवा में है जहां आर्गेनिक सब्जियाँ उगती है इसी जूही खूद खरीदा है. वे बताती है कि उनके पास इन्वेस्ट करने के लिए कुछ पैसे थे।हमे किसी ने ये सुझाव की इन पैसो को आप जमीन मे इन्वेस्ट करो। मैंने मांडवा में 10 एकड़ जमीन खरीदी और यहां ऑर्गेनिक सब्जियां उगाती हूं,जो मेरे पति के रेस्त्रां के किचन तक पहुंचती हैं. इनका दूसरा दूसरा फार्म हाउस महाराष्ट्र के वाडा मे है जहां ये आर्गेनिक फलो की खेती करती है.

वह कहती हैं, मुझे खेती के बारे में कुछ नहीं पता था। जब उन्होंने खेती योग्य जमीन में इन्वेस्ट किया था, तब एक एक्ट्रेस के रूप में मैं काफी व्यस्त थी और मेरे पास ध्यान देने के लिए समय भी नहीं था। उनके निधन के बाद मेरा इस ओर ध्यान पड़ा। मैं पिछले सात साल से खेती कर रही हूं। मेरे पास आम के 200 से ज्यादा पेड़ों वाला बगीचा है। इसमें चीकू, पपीते और अनार के भी कुछ पेड़ है

Comments