Others

मधुमक्खियों का ऐसा दोस्त, जिसने 60 हजार मक्खियों को मुंह पर चिपका बनाया रिकॉर्ड

इस दुनिया में कई ऐसे लोग हैं, जो अपने अजीबो-गरीब शौक रखते हैं. आज हम आपको एक अजीबो-गरीब खबर बताने जा रहे हैं. आपने अक्सक मधुमक्खी को काटते देखा होगा, अगर मधुमक्खी किसी के ऊपर बैठ जाए, तो उसको काट लेती है, जिससे काटने वाली जगह पर सूजन आ जाती है, दर्द होने लगता है. मगर क्या आपने कभी मधुमक्खी के दोस्त देंखे हैं. ऐसे दोस्त जो मधुमक्खी के साथ रहते हैं फिर भी उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचाते हैं. आज हम आपको एक ऐसी है किस्सा बताने जा रहे हैं.

दरअसल, केरल के रहने वाले एक शख्स की मधुमक्खियां दोस्त हैं, जिनको वह पूरे मुंह से ढक लेते है. इस शख्स के मुंह पर साथ लगभग 60 हजार मधुमक्खियां बैठ जाती हैं. इतना ही नहीं, इस शख्स ने मुंह पर मधुमक्खियों को बैठाकर लगभग 4 घंटे 10 मिनट 5 सेकंड का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया है. आइए आपको इस शख्स की पूरी कहानी बताते हैं.

bee

इस शख्स का नाम नेचर एम.एस है, जो कि केरल के रहने वाला है. उनका कहना है कि मधुमक्खी उनकी बेस्टफ्रेंड हैं, इसलिए वह उन्हें दोस्त की तरह ही ट्रीट करते हैं. जब 7 साल के थे, वह तब से अपने मुंह पर मधुमक्खियों को बैठा रहे हैं. इस तरह उन्होंने मुंह पर मधुमक्खियां बैठाने का सबसे लंबा रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने मधुमक्खियों से बहुत प्यार है, इसलिए उन्हें किसी भी तरह का डर भी नहीं लगता है.

नेचर एम.एस इसका पूरा श्रेय अपने पिता संजय कुमार को देते हैं. उनके पिता ने ही बताया था कि मधुमक्खी सबसे अच्छी दोस्त होती हैं, इसलिए उनसे कभी डरना या घबराना नहीं चाहिए. बता दें कि नेचर के पिता भी मधुमक्खी पालन करते हैं, उन्हें भी अवॉर्ड से नवाज़ा जा चुका है.  

ये खबर भी पढ़े: साइकिल चक्की से मिनटों में पिस जाएगा गेहूं, साथ में बनी रहेगी सेहत

bee

नेचर का मानना है कि ऐसा करना उनके लिए बहुत आासन नहीं है, लेकिन उन्हें मधुमक्खियों से कभी कोई परेशानी नहीं हुई है. उन्हें मधुमक्खियां अच्छा महसूस कराती हैं. इस तरह मधुमक्खियों को चिपकाने से उन्हें कोई परेशानी नहीं होती है, वह इस दौरान चल भी सकते हैं, देख भी सकते हैं, और डांस भी कर सकते हैं.

ये खबर भी पढ़े: Business Ideas for Monsoon Season: सिर्फ 5 हजार रुपए की लागत में शुरू करें ये बिजनेस, मानसून सीजन में देगा अच्छा मुनाफ़ा



English Summary: 60 thousand bees set a record in the mouth

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in