1. ख़बरें

Zomato ने लिया Grocery सर्विस को बंद करने का फैसला, जानिए क्या है इसकी वजह

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
Zomato

Zomato

जोमैटो (Zomato) एक ऐसी कंपनी है, जो ऑनलाइन फूड डिलीवरी की सेवा प्रदान करता है. इसके माध्यम से किराना सामानों या ग्रॉसरी (Grocery) की डिलीवरी भी की जाती है. मगर अब जोमैटो (Zomato) ने इस सेवा को बंद करने का फैसला किया है.

जानकारी मिली है कि आगामी 17 सितंबर से किराना सामानों या ग्रॉसरी (Grocery) की डिलीवरी बंद करने के फैसले पर जोमैटो (Zomato) के द्वारा अमल किया जाएगा. माना जा रहा है कि कंपनी ने कम ऑर्डर मिलने और खराब कंज्यूमर एक्सपीरिएंस की वजह से अपनी ग्रॉसरी सर्विस को बंद करने का फैसला लिया है.

बता दें कि जोमैटो (Zomato) की तरफ से दूसरी बार ग्रॉसरी सर्विस को बंद करने का ऐलान किया गया है. पिछले साल भी ग्रॉसरी सर्विस बंद करने का ऐलान किया गया था. इस साल जून में जोमैटो (Zomato) की तरफ से पायलट ग्रॉसरी डिलीवरी सर्विस को शुरू किया गया था. उस समय कंपनी ने ऐलान किया था कि सेलेक्टेड मार्केट में सिर्फ 45 मिनट में ग्राहक को ग्रॉसरी सर्विस डिलीवरी करने का ऐलान किया था.

कंपनी को नहीं मिलेगा फायदा

जब देशभर में लॉकडाउन का दौर चल रहा था, तब कंपनी ने ग्रॉसरी सर्विस डिलीवरी सर्विस शुरू की थी. जोमैटो (Zomato) का मानना था कि लॉकडाउन में ग्रासरी की भारी डिमांड रह सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हो सका, इसलिए कंपनी ने ग्रॉसरी सर्विस को बंद करने का फैसला किया है.  

जोमैटो (Zomato) का कहना है कि अब वो ग्रॉसरी डिलीवरी कारोबार से निकलकर अपने फूड डिलीवरी बिजनेस पर ध्यान देना चाहती है. उसे विश्वास है कि ग्रॉसरी Grofers  में किया गया इन्वेस्ट उसे फायदा पहुंचाएगा.

ऐसे में कंपनी ने अपने खुद के ग्रॉसरी सर्विस को बंद करने का फैसला किया है. जानकारी के लिए बता दें कि जोमैटो (Zomato) द्वारा 100 मिलियन USD डॉलर लगभग 745 करोड़ रुपए का निवेश किया गया है. इस तरह Zomato ने Grofers  में थोड़ी हिस्सेदारी खरीदी है.

सस्ती कीमत में होगी फूड डिलीवरी

जैसा कि कंपनी का कहना है कि अब वो अपने एक्सप्रेस डिलीवरी मॉडल पर पूरा ध्यान देगी. इसके तहत मात्र 15 मिनट में फूड डिलीवरी की सेवा प्रदान की जाएगी. इसके साथ ही लोकल मार्केट से कम कीमत में फूड डिलीवरी की जाएगी.

उपयुक्त जानकारी के आधार पर आने वाली 17 सितंबर को जोमैटो (Zomato) द्वारा ग्रॉसरी डिलीवरी को बंद कर दिया जाएगा. अब कंपनी इस कारोबार से निकलकर अपने फूड डिलीवरी पर खास ध्यान देगी. विश्वास है कि अब भी ग्राहकों को कंपनी की बेहतर सेवा प्रदान होगी. इसके साथ ही कंपनी व ग्राहकों, दोनों को फायदा होगा. 

English Summary: zomato's grocery service closed

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News