1. ख़बरें

उत्तर प्रदेश के किसानों को पेंशन देगी योगी सरकार !

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को गिन्नौट बाग में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि अभी देश में लघु और सीमांत किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है. इस चुनाव के बाद बुंदेलखंड के सभी किसान चाहे लघु और सीमांत या बड़े किसान क्यों न हों सभी को इस योजना का लाभ मिलने वाला है. 60 वर्ष पूरा कर लिए सभी छोटे किसानों को पेंशन सुविधा से जोड़ दिया जाएगा . किसानों के ही भांति लघु,और मध्यम वर्गीय व्यापारियों को भी पेंशन दी जाएगी.

मुख्यमंत्री ने कहा देश के हर नागरिक के जुबान पर मोदी नाम ऐसे ही नहीं रटा है इसके लिए बहुत परिश्रम कर देश के स्वाभिमान और पुरुषार्थ को जगाया गया है. मोदी सरकार अपने पांच साल के कार्यकाल में गरीबों के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं चलाई है. जिसका लाभ आज देश को मिल रहा है. अगर किसानों को दी गई योजनाओं की बात की जाएं तो डेढ़ करोड़ गरीबों को मकान, चार करोड़ लोगों को बिजली कनेक्शन, पांच करोड़ महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन, साढ़े नौ करोड़ जरूरतमंदों को टॉयलेट, साढ़े बारह करोड़ लोग पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम के तहत लाभवंवित हुए है. इतना ही नहीं देश के 15 करोड़ नौजवानों के आर्थिक स्वावलंबन का भी रास्ता खोला गया है. 35 करोड़ जनधन खाताधारियों को स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ दिया जा रहा है.

देश में आजादी के बाद पहली बार ईमानदारी से शासन चलाया गया है तो वो है मोदी सरकार. लोक कल्याण के एक्सप्रेस वे, मेट्रो लाइन, इंटर कालेज आदि बनाए गए. मोदी सरकार बुंदेलखंड में एक्सप्रेस वे बना रही है जिससे नौजवानों को रोजगार के साथ ही छोटे-छोटे उद्योगों को बढ़ावा भी मिलेगा. अगर बुंदेलखंड में सिंचाई के लिए उपयुक्त पानी, पेयजल और औद्योगिक क्षेत्र हो जाए तो ये धरती स्वर्ग हो जाएगी. उन्होंने आगे कहा की हमारी सरकार सभी शहरों और गांवों में पर्याप्त बिजली मुहैया करा रही है.

English Summary: Yogi government will give pension to farmers of Uttar Pradesh!

Like this article?

Hey! I am प्रभाकर मिश्र. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News